दोहरीघाट ट्राफी पर आजमगढ़ का कब्जा

क्षेत्र के दोहरीघाट स्थित विक्ट्री इंटर कालेज के क्रीड़ांगन में चल रही दो दिवसीय स्व. रामानंद राय स्मृति अंतर्राज्यीय कबड्डी प्रतियोगिता के खिताबी मुकाबले में आजमगढ़ की टीम ने शुक्रवार को मऊ को 34-1

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 07:03 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 07:03 PM (IST)
दोहरीघाट ट्राफी पर आजमगढ़ का कब्जा
दोहरीघाट ट्राफी पर आजमगढ़ का कब्जा

जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : क्षेत्र के दोहरीघाट स्थित विक्ट्री इंटर कालेज के क्रीड़ांगन में चल रही दो दिवसीय स्व. रामानंद राय स्मृति अंतर्राज्यीय कबड्डी प्रतियोगिता के खिताबी मुकाबले में आजमगढ़ की टीम ने शुक्रवार को मऊ को 34-18 के भारी अंतर से पराजित कर ट्राफी पर कब्जा किया।

यहां चल रही प्रतियोगिता में आजमगढ़ की टीम ने प्रथम मैच में तरोका को पराजित किया पर दूसरे मैच में गाजीपुर से हार गई। इसके बाद इस टीम ने ऐसी उलटफेर किया कि फाइनल में पहुंच गई। इसी तरह आलआउट की स्थिति से निपट कर मऊ की टीम ने सिगरा स्टेडियम वाराणसी को अतिरिक्त समय में पराजित कर फाइनल का टिकट प्राप्त किया। फाइनल मैच में आजमगढ़ ने प्रथम रीडिग के साथ ही अंक बटोरना प्रारंभ किया तो मऊ के खिलाड़ियों को कई बार चकमा देकर अंक बटोरा। मऊ के प्रदीप यादव ने अकेले दम पर टीम के स्कोर को 18 तक पहुंचाया पर आजमगढ़ ने खिताब छीन लिया। प्रदीप को मैन आफ सीरीज जबकि आजमगढ़ के नीलेश यादव को मैन आफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। दूसरे दिन के खेल का शुभारंभ सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। मुख्य अतिथि डा. वीके श्रीवास्तव ने विजेता टीम आजमगढ़ के कप्तान मुहम्मद आतिफ को ट्राफी प्रदान किया। विशिष्ट अतिथि भाजपा के प्रांतीय नेता विनय राय बंटी एवं तेरही के प्राचार्य चंद्रदेव राय ने उपविजेता टीम को पुरस्कृत किया। खेल की कमेंट्री संजीव सिंह एवं मुन्ना शाही ने किया जबकि रेफरी का दायित्व कबड्डी संघ के जिला सचिव अवनीश कुमार राय, आजमगढ़ के कबड्डी कोच माया प्रसाद राय, डा. एहसान अहमद एवं श्रीप्रकाश राय आदि ने निभाया। आयोजक एवं प्रबंधक धर्मेंद्र कुमार राय, प्रधानाचार्य डा. शाश्वतानंद पांडेय एवं क्रीड़ाध्यक्ष देवेंद्र शाही ने उपस्थित प्रधान संघ के जिला पदाधिकारी श्रीधर राय, पूर्व प्रधानाचार्य झारखंडेय राय, स्वामी विवेकानंद राय,अजीत राय एवं विपिन राय के प्रति आभार प्रकट किया।

chat bot
आपका साथी