असलपुर बस्ती में पूर्व प्रधान के घर की बढ़ी सुरक्षा

थाना क्षेत्र के असलपुर में पूर्व प्रधान मुन्ना राव बागी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 11:54 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 11:54 PM (IST)
असलपुर बस्ती में पूर्व प्रधान के घर की बढ़ी सुरक्षा
असलपुर बस्ती में पूर्व प्रधान के घर की बढ़ी सुरक्षा

जागरण संवाददाता, चिरैयाकोट (मऊ) : थाना क्षेत्र के असलपुर में पूर्व प्रधान मुन्ना राव बागी की हत्या के 16 माह बाद हुई गवाह के भतीजे की हत्या ने सबको हिला कर रख दिया है। पूरी अनुसूचित बस्ती में सन्नाटा पसरा है, रह-रह कर बस रोने की आवाजें ही आ रही हैं। पीड़ित के घर सांत्वना देने वालों का तांता लगा हुआ है। सुरक्षा की ²ष्टि से पुलिस व पीएसी के जवान बस्ती के चारों तरफ पहरा दे रहे हैं। साथ ही पूर्व प्रधान के घर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

आरोप है कि इनामी अपराधी राहुल सिंह ने असलपुर पुलिया पर गांव के युवक अरविद की गोली मारकर मंगलवार की शाम हत्या कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद युवक के शव का कड़ी सुरक्षा में बुधवार की देर रात गाजीपुर घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस घटना से गांव में तनाव और आक्रोश को देखते हुए पुलिस सहित पीएसी की दो गाड़ियां लगाई गई हैं। वहीं पीड़ित परिवार सहित पूर्व प्रधान मुन्ना राव बागी के घर भी लोग भी सहमे हैं। परिवार का मानना है कि युवक की हत्या आगामी पंचायत चुनाव में दहशत व गवाहों पर दबाव डालने के लिए किया गया है। वहीं मुख्य आरोपित राहुल अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। इसे लेकर गांव में प्रशासन और पुलिस के प्रति लोगों में आक्रोश है। स्थानीय पुलिस और प्रशाशन की किसी बात पर भरोसा नहीं कर रहे हैं। युवक के पिता की तहरीर पर राहुल सिंह के विरुद्ध पुलिस ने हत्या और एससीएसटी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। इनसेट--

जमीन आवंटन के लिए गांव पहुंचे लेखपाल

मृतक युवक के पिता जिउत राम मजदूरी कर किसी तरह अपने परिवार का पेट भरते थे। बड़ा पुत्र अरविद सेना में भर्ती की तैयारी कर रहा था। पिता सहित परिवार को मृतक युवक से काफी उम्मीदें थीं। उसकी मौत के बाद परिवार की सारी उम्मीदें टूट गई हैं। पोस्टमार्टम हाउस में मृतक के चाचा व गवाह शंभू राम के निवेदन पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी को पीड़ित परिवार को जमीन आवंटन के निर्देश दिए थे। इस पर उपजिलाधिकारी ने पीड़ित परिवार को सादे कागज पर जमीन आवंटन का लिखित आदेश दिया। वहीं पीड़ित परिवार की गरीबी को देखते हुए पुत्र को नौकरी, 20 लाख नगदी, आवास, पेंशन आदि सुविधा की मांग भी की गई। गुरुवार की सुबह पहुंचे लेखपाल ने पीड़ित परिवार को गांव में ही डेढ़ बीघा जमीन आवंटन का आदेश उपजिलाधिकारी के तरफ से मिलना बताया। वहीं जमीन आवंटन और आवास व पिता को पेंशन के लिए लेखपाल ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी