5.68 लाख खर्च फिर भी बदहाल आंगनबाड़ी केंद्र

जागरण संवाददाता खुरहट (मऊ) रानीपुर ब्लाक अंतर्गत क्षेत्र धर्मसीपुर ग्राम पंचायत में बना आंगन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 09:03 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 09:03 PM (IST)
5.68 लाख खर्च फिर भी बदहाल आंगनबाड़ी केंद्र
5.68 लाख खर्च फिर भी बदहाल आंगनबाड़ी केंद्र

जागरण संवाददाता, खुरहट (मऊ) : रानीपुर ब्लाक अंतर्गत क्षेत्र धर्मसीपुर ग्राम पंचायत में बना आंगनबाड़ी केंद्र अपने बदहाली का दंश झेल रहा है। यह आंगनबाड़ी केंद्र सन 2015-16 में 5.68 लाख की लागत से बनाया गया था लेकिन आज तक आंगनबाड़ी केंद्र का उद्घाटन तक नहीं हुआ और नहीं उसमें बच्चों की पढ़ाई प्रारंभ हुई। आंगनबाड़ी भवन में लगे दरवाजे और खिड़कियों में पल्ले भी अभी तक नहीं लगाए गए हैं। परिसर के अंदर न तो शौचालय है और न ही हैंडपंप। केंद्र को गांव के लोग अपनी जरूरत में प्रयोग करते हैं। क्षेत्र के लोगों ने इसकी व्यवस्था सुधारने के लिए अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया।

नगर पालिका का कूड़ा सड़क पर गिराने से लोगों में आक्रोश

जागरण संवाददाता, मऊ : परदहां ब्लाक के रैनी गांव में पिछले एक माह से अभी अधिक समय से नगर पालिका द्वारा कूड़ा गिराया जा रहा है। एक तरफ पालिका के लोग दावा कर रहे है कि वहां पर डंपिंग ग्राउंड बनाया गया है जबकि हकीकत यह है कि अभी तक वहां पर न तो डंपिंग ग्राउंड बना है और न कोई अन्य व्यवस्था की गई है। कूड़ा गिराने वाले सभी वाहन सड़क पर कूड़ा गिराकर लौट जा रहे हैं, जिसमें मवेशियों के शव भी हैं।

रैनी और बैजापुर गांव के पास भारतीय खाद्य निगम भंडार के बगल की जमीन को नगर पालिका शहर कूड़ा निस्तारण के लिए डंपिग ग्राउंड बनाने की बात कर रही है। वहां पर अभी तक न तो सीमांकन कराया गया है और न ही चिह्नांकन है। किसान रामजनम, संजय, त्रिवेणी, संजय, महेंद्र, रामाशंकर, अनिल, जयकिशन आदि का कहना है कि कूड़े के दुर्गध से यहां जिंदगी दूभर हो गई है। वहीं क्षेत्रीय लोगों में इसे लेकर आक्रोश पनप रहा है।

chat bot
आपका साथी