तीन युवकों की मौत से भुजही व कोलौरा में उठती रही चीत्कार

जागरण संवाददाता वलीदपुर (मऊ) मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली थाना क्षेत्र के इटौरा चौबेपुर नाथ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 09:16 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 09:16 PM (IST)
तीन युवकों की मौत से भुजही व कोलौरा में उठती रही चीत्कार
तीन युवकों की मौत से भुजही व कोलौरा में उठती रही चीत्कार

जागरण संवाददाता, वलीदपुर (मऊ) : मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली थाना क्षेत्र के इटौरा चौबेपुर नाथ गैस एजेंसी गोदाम के पास बुधवार को हुई दो बाइकों की टक्कर में काल के गाल में जहां तीन युवा समा गए, वहीं दो जिदगी और मौत की जंग से जूझ रहे हैं। घटना के दूसरे दिन गुरुवार को भुजही व कोलौरा गांव में मातमी सन्नाटा पसरा रहा। स्वजन की चीत्कार से पूरे गांव का माहौल गमगीन है। हर किसी की आंखें नम हो जा रही थीं।

पालिटेक्निक में एडमिशन बना मौत का कारण

कोतवाली के भुजही गांव निवासी रामाकांत हैदराबाद में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था। उसके साथ अतीश भी उसी कंपनी में काम करता था। दोनों लाकडाउन में घर आए थे। रमाकांत को गांव के कुछ युवकों ने सुझाव दिया कि चिरैयाकोट में एक पालिटेक्निक कालेज है, जहां पर अनुसूचित जाति की छात्रवृत्ति पर नाम लिखा जाता है। कोई अन्य शुल्क नहीं देना पड़ता है। खाते में जो स्कालरशिप आएगी उसे विद्यालय प्रशासन को देना होगा। गांव के दो-तीन युवक यहां से पढ़ाई कर चुके हैं। दोस्तों की बातों को मानकर वह भी यहां इंजीनियरिग में नाम लिखवाकर पढ़ाई कर रहा था। एक वर्ष पूरा करने के बाद दूसरे साल नाम लिखवाने जा रहा था। उसके साथ उसी विद्यालय में प्रवेश के लिए अतीश भी चल पड़ा था। इन दोनों को क्या पता था कि आज जीवन का आखिरी दिन है। इनके साथ भुजही मोड़ निवासी रामदरस भी हो लिया था। ग्रामीणों के अनुसार दोनों युवकों ने गुरुवार को हैदराबाद जाने के लिए ट्रेन का टिकट भी निकाला था।

कोतवाली के कमालपुर निवासी अमन राजभर के परिवार की आर्थिक स्थिति दयनीय होने के कारण उसी के कंधों पर पूरे परिवार का भार था। वह अपने गांव के दोस्त मनीष के साथ क्षेत्र में जनरेटर बनाने का काम करता था। दोनों मुहम्मदाबाद गोहना से माहपुर गांव स्थित एक टावर पर लगे जनरेटर को बनाने के लिए जा रहे थे। बाइक मनीष चला रहा था, अमन पीछे बैठा हुआ था। हादसे में अमन की मृत्यु हो गई। मनीष अभी भी जिदगी और मौत के बीच जूझ रहा है। उसे आजमगढ़ ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है। तबीयत में कोई सुधार न होने के कारण परिजन उसे वाराणसी से लखनऊ जाने की योजना बना रहे हैं।

chat bot
आपका साथी