एल-2 अस्पताल में दो कोविड मरीजों की मौत, आधा दर्जन संविदाकर्मी हटे

जागरण संवाददाता मऊ जिले में परदहां सीएचसी को कोविड मरीजों के इलाज के लिए एल-2 श्रेणी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:05 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:05 PM (IST)
एल-2 अस्पताल में दो कोविड मरीजों की मौत, आधा दर्जन संविदाकर्मी हटे
एल-2 अस्पताल में दो कोविड मरीजों की मौत, आधा दर्जन संविदाकर्मी हटे

जागरण संवाददाता, मऊ : जिले में परदहां सीएचसी को कोविड मरीजों के इलाज के लिए एल-2 श्रेणी के अस्पताल के रूप में विकसित किया गया है। यहां शुक्रवार को दो मरीजों की मौत के बाद शवों को हटाने के लिए सुविधा नहीं मिलने पर आधा दर्जन संविदाकर्मी अस्पताल छोड़कर चले गए। इसके बाद सीएमओ कार्यालय के तीन चतुर्थश्रेणी के कर्मचारियों को भेजकर शवों को एंबुलेंस में रखवाया गया।

परदहां एल-2 में मरीजों के इलाज सहित अन्य सभी व्यवस्थाओं को सूचारु रूप से चलाने के लिए चिकित्सक समेत पूरा स्टाफ लगाया गया है। शुक्रवार को यहां भर्ती दो मरीजों की मौत हो गई। घंटों तक दोनों का शव बेड पर पड़ा रहा लेकिन कोई भी कर्मचारी इन्हें हटाने को तैयार नहीं था। शवों को हटाने के लिए जब संविदाकर्मियों से कहा गया तो सभी ने बचाव के लिए किट की मांग की। किट न मिलने पर सभी संविदाकर्मी अस्पताल छोड़कर चले गए। इसके बाद वहां पर अफरा तफरी मच गई। अस्पताल के चिकित्सक ने इसकी सूचना सीएमओ डा. सतीशचंद्र सिंह को दी। इसके बाद सीएमओ ने कार्यालय से स्टेनो अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी अर्जुन यादव, हरिशंकर राम, नीरज कुमार को भेजा गया।

इसके बाद शवों को एंबुलेंस में रखा गया। हालांकि इसके बाद भी संविदाकर्मी काम पर नहीं लौटे। इस बाबत सीएमओ ने बताया कि आधा दर्जन संविदाकर्मी अस्पताल से हटे हैं, लेकिन व्यवस्था कही से ढुलमुल नहीं होने दिया जाएगा।

गौरतलब है कि जनपद में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसका मुख्य कारण लोगों की हर स्तर पर बरती जा रही लापरवाही है।

chat bot
आपका साथी