परफार्मेंस ग्रांट में प्रशासनिक अनियमितता

राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन की बैठक गुरुवार को जिला मुख्यालय स्थित विकास भवन के प्रांगण में हुई। इसमें 14वां वित्त आयोग के परफार्मेंस ग्रांट के आवेदन में जिला प्रशासन द्वारा की गई अनियमितता जनपद के 22 ग्राम पंचायतों में डोंगल का कार्य न करना ग्राम पंचायतों में बंद खातों को चालू कराने तथा परदहां ब्लाक में एक महिला सेक्रेटरी को लेकर उत्पन्न विवाद के संबंध में चर्चा की गई।

JagranPublish:Thu, 21 Nov 2019 08:20 PM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 08:20 PM (IST)
परफार्मेंस ग्रांट में प्रशासनिक अनियमितता
परफार्मेंस ग्रांट में प्रशासनिक अनियमितता

जागरण संवाददाता, मऊ : राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन की बैठक गुरुवार को जिला मुख्यालय स्थित विकास भवन के प्रांगण में हुई। इसमें 14वां वित्त आयोग के परफार्मेंस ग्रांट के आवेदन में जिला प्रशासन द्वारा की गई अनियमितता, जनपद के 22 ग्राम पंचायतों में डोंगल का कार्य न करना, ग्राम पंचायतों में बंद खातों को चालू कराने तथा परदहां ब्लाक में एक महिला सेक्रेटरी को लेकर उत्पन्न विवाद के संबंध में चर्चा की गई।

प्रदेश प्रभारी रवींद्र राय ने बताया कि प्रधान संगठन के संस्थापक स्व. महावीर दत्त शर्मा की 10वीं पुण्यतिथि इस वर्ष पांच दिसंबर को लखनऊ में मनाई जाएगी। मंडल महासचिव मुन्ना सिंह ने आरोप लगाया कि जनपद के 22 ग्राम सभाओं में डोंगल कार्य नहीं कर रहा है तथा नई व्यवस्था से प्रधानों के समक्ष समस्या उत्पन्न हो गई है जिसका त्वरित निदान होना चाहिए। जिला महामंत्री रमेश यादव ने इस बात पर दुख व्यक्त किया कि ब्लाक में एक महिला सेक्रेटरी को लेकर कुछ प्रधानों का उत्पीड़न किया जा रहा है। इसमें ग्राम पंचायत संहरूवा के प्रधान विरेंद्र कुमार यादव रतनपुरा को पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करनें के लिए सम्मानित किया गया। वर्ष 2016-17 परफार्मेंस ग्रांट हेतु मांगे गए आवेदन में जिला प्रशासन द्वारा की गई अनियमितता पर प्रधानों न आक्रोश व्यक्त करते हुए प्रशासन से जांच की मांग की। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष विवेकानंद यादव व संचालन जिला महासचिव रामभवन प्रसाद ने किया। इस अवसर पर बुद्धिराम, बृजेश प्रसाद, नागेंद्र राय, मुकेश राय, अंगद राय, रामभवन यादव, देवेंद्र चौहान, हरिकेश यादव, नरसिंह सिंह, राजेश यादव, विरेंद्र यादव, तिलेश्वर कवि, रूदल यादव, मुन्ना यादव राजहंस आदि उपस्थित थे।