ब्लाक स्तरीय प्रतियोगिता के लिए प्रशासन ने कसी कमर

जागरण संवाददाता मऊ कोविड-19 से जूझ रहे जनपद में धीरे-धीरे सारी योजनाओं को अमलीजामा प

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 06:37 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 06:37 PM (IST)
ब्लाक स्तरीय प्रतियोगिता के लिए प्रशासन ने कसी कमर
ब्लाक स्तरीय प्रतियोगिता के लिए प्रशासन ने कसी कमर

जागरण संवाददाता, मऊ : कोविड-19 से जूझ रहे जनपद में धीरे-धीरे सारी योजनाओं को अमलीजामा पहनाने का जहां कार्य शुरू कर दिया गया है वहीं खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए प्रतियोगिताएं भी आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। अब प्रशासन कमर कस कर पूरी तरह तैयार है और ब्लाक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता कराए जाने का निर्णय लिया है। यह प्रतियोगिताएं हर हाल में 01 से 30 नवंबर के बीच खत्म करनी है। इसके लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया गया है। प्रत्येक विकास खंड स्तरीय प्रतियोगिता के लिए प्रशासन की तरफ से 12 हजार रुपये की धनराशि प्रदान की जाएगी। इसमें से पांच हजार रुपये कार्यक्रम तथा सात हजार रुपये खिलाड़ियों को पुरस्कार पर खर्च करना है।

मार्च माह से ही पूरा देश कोविड-19 के संक्रमण से जूझ रहा है। ऐसे में खेलकूद प्रतियोगिताओं पर भी पूरी तरह से ग्रहण लग गया था। स्कूल-कालेज भी बंद चल रहे थे। 19 अक्टूबर से स्कूल कालेज खुलने लगे हैं। ऐसे में प्रतियोगिताओं को भी सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन ने मुहिम शुरू कर दी है। इसके तहत सभी आयु वर्ग के पुरुष व महिलाओं की प्रतियोगिताएं आयोजित की जानी है। प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए खंड विकास अधिकारी को अध्यक्ष, खंड शिक्षा अधिकारी को सदस्य व क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी को सचिव बनाया गया है। गठित समिति के सदस्य हर हाल में बैठक की रूपरेखा तैयार करेंगे और प्रतियोगिता के आयोजन की तिथि तथा स्थान निर्धारित करेंगे। सभी जूनियर हाईस्कूल, इंटरमीडिएट कालेज व महाविद्यालयों के प्रधानाचार्य से संपर्क भी करना है। प्रतियोगिता के समापन व उद्घाटन के लिए स्थानीय प्रतिनिधियों को आमंत्रित करने का निर्देश दिया गया है।

----------------

जनपद के सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्य, खंड विकास अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी व युवा कल्याण अधिकारियों को पत्र से अवगत करा दिया गया है। जल्द ही मुख्य विकास अधिकारी के नेतृत्व में बैठक आयोजित कर तिथि निर्धारित कर ली जाएगी।

--केएम पाठक, क्षेत्रीय युवा कल्याण व प्राविद अधिकारी।

chat bot
आपका साथी