निर्धारित मात्रा से अधिक शुल्क लेने पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता मऊ कोविड-19 के संक्रमण को लेकर घोषित किए गए लॉकडाउन के बाद अब मदिरा की दुकानें सामान्य रूप से खुलने लगी है। ऐसे में तमाम दुकानदार निर्धारित मात्रा से अधिक रेट पर मदिरा बेच रहे हैं। इसकी शिकायत भी मिल रही है। इसे गंभीरता से लेते हुए जिला आबकारी अधिकारी जेजे प्रसाद ने मदिरा दुकान संचालकों को सख्त हिदायत दी है कि वह किसी भी कीमत पर निर्धारित रेट से ज्यादा बीयर अंग्रेजी शराब विदेशी शराब की बिक्री नहीं करेंगे। अगर ऐसा करते हुए पाए जाते हैं तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 05:43 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 05:43 PM (IST)
निर्धारित मात्रा से अधिक शुल्क लेने पर होगी कार्रवाई
निर्धारित मात्रा से अधिक शुल्क लेने पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, मऊ : कोविड-19 के संक्रमण को लेकर घोषित किए गए लॉकडाउन के बाद अब मदिरा की दुकानें सामान्य रूप से खुलने लगी हैं। ऐसे में तमाम दुकानदार निर्धारित मात्रा से अधिक रेट पर मदिरा बेच रहे हैं। इसकी शिकायत भी मिल रही है। इसे गंभीरता से लेते हुए जिला आबकारी अधिकारी जेजे प्रसाद ने मदिरा दुकान संचालकों को सख्त हिदायत दी है कि वह किसी भी कीमत पर निर्धारित रेट से ज्यादा बीयर, अंग्रेजी शराब, विदेशी शराब की बिक्री नहीं करेंगे। अगर ऐसा करते हुए पाए जाते हैं तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जिला आबकारी अधिकारी ने सभी आबकारी निरीक्षकों को अपने-अपने क्षेत्रों की दुकानों का आकस्मिक चेकिग करने का निर्देश देते हुए कहा कि लगातार दुकानों की टेस्ट परचेजिग भी करते रहे। उन्होंने कहा कि चिरैयाकोट क्षेत्र में लगातार ओवररेटिग की शिकायत मिल रही है। ऐसे में तत्काल यहां ओवररेटिग बंद कराई जाए। अगर इस तरह का प्रकरण पाया जाता है तो उच्चाधिकारियों को अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि शासन का सख्त निर्देश है कि आबकारी दुकानों की समय-समय पर चेकिग की जाती रहे। ताकि किसी भी प्रकार की समस्या न होने पाए।

chat bot
आपका साथी