रजिस्टर में हस्ताक्षर कर नदारत डाक्टर पर होगी कार्रवाई

कोपागंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण सदर उपजिलाधिकारी अंकुर लाठर ने शनिवार को सुबह 10 बजे किया।हॉस्पिटल में एकाएक पहुँचते

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Jul 2019 11:00 PM (IST) Updated:Sat, 27 Jul 2019 11:00 PM (IST)
रजिस्टर में हस्ताक्षर कर नदारत डाक्टर पर होगी कार्रवाई
रजिस्टर में हस्ताक्षर कर नदारत डाक्टर पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, पुराघाट (मऊ) : कोपागंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण सदर उपजिलाधिकारी डा. अंकुर लाठर ने शनिवार की सुबह 10 बजे किया। अस्पताल में एकाएक उनके पहुंचते ही गंदगी देख भड़क उठी। वहीं उपस्थिति रजिस्टर मंगाकर बारी-बारी से सभी के नाम बोलकर सामने बुलवाया तो उसमें एक चिकित्सक अनुपस्थित मिले लेकिन उनका हस्ताक्षर रजिस्टर में दर्ज था। इतना देखते ही एसडीएम का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया कहा कि कार्रवाई सुनिश्चित है।

सीएचसी कोपागंज में शनिवार की सुबह लगभग दस बजे सदर एसडीएम एकाएक औचक निरीक्षण करने पहुंची। कैंपस में उपजिलाधिकारी को देख अस्पताल के अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक कि सांसे फूलने लगी। सभी उनके आवभगत करने में जुटे गए लेकिन गाड़ी से उतरते हुए उन्होंने तुरंत कैंपस की साफ-सफाई पर नाराजगी जताई। इसके बाद सभी वार्डो की व्यवस्था को देखा। तमाम कमियों को देख वह भड़क गई ओर कर्मचारियों से लेकर अधिकारियों तक की जमकर क्लास लगाई। इसके बाद डिलीवरी कक्ष, इमरजेंसी वार्ड, दवा के रख-रखाव की जांच की। सभी जगह कुछ न कुछ कमियां मिली। उन्होंने अधीक्षक से नाराजगी व्यक्त करते हुए चेताया कि न तो ठीक से साफ-सफाई हुई है न तो किसी कक्ष की व्यवस्था ठीक है। इतना सुनते ही सीएससी अधीक्षक डा. आरके ओझा सिर झुकाए खड़े रहे। इसके बाद रजिस्टरों को मंगवाया और बारी-बारी से सभी डाक्टरों की उपस्थिति अपने सामने ली। तो डाक्टर राहुल आनंद राय की हस्ताक्षर रजिस्टर में दर्ज थी लेकिन वह उपस्थित नहीं थे। इसके बाद सदर एसडीएम का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया और कहा कि इनको किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। जब तक वह अस्पताल परिसर में थी सभी उनके सामने आने से कतरा रहे थे। वहीं मरीज खुश नजर आए की काश ऐसा हर रोज निरीक्षण होता तो यहां की व्यवस्था सुधर जाती।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी