एक सप्ताह में पूरे नहीं हुए कार्य तो कार्रवाई

विकास खंड परदहां पर धमके जिला विकास अधिकारी विजयशंकर राय ने योजनाओं की समीक्षा की। इसमें मनरेगा प्रधानमंत्री आवास तालाबों की खोदाई व पौधरोपण अभियान में विकास खंड की लापरवाही उजागर हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jul 2019 05:19 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jul 2019 05:19 PM (IST)
एक सप्ताह में पूरे नहीं हुए कार्य तो कार्रवाई
एक सप्ताह में पूरे नहीं हुए कार्य तो कार्रवाई

जागरण संवाददाता, मऊ : विकास खंड परदहां पर धमके जिला विकास अधिकारी विजयशंकर राय ने योजनाओं की समीक्षा की। इसमें मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास, तालाबों की खोदाई व पौधरोपण अभियान में विकास खंड की लापरवाही उजागर हुई। इस पर जिला विकास अधिकारी ने खंड विकास अधिकारी व एडीओ पंचायत को कड़ी फटकार लगाई। चेतावनी दी कि एक सप्ताह के अंदर अगर कार्य मानक के अनुरूप पूरे नहीं हुए तो निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी। विकास कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

इस दौरान जिला विकास अधिकारी ने राज्यवित्त, 14वां वित्त, मुख्यमंत्री आवास, पुष्टाहार वितरण, आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण, शौचालय निर्माण आदि की एक-एक कर रिपोर्ट देखी। खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि एक सप्ताह के अंदर अधूरे आवास व शौचालय पूर्ण कर लिए जाएं। एक सप्ताह बाद फिर प्रगति की समीक्षा की जाएगी। संभव हुआ तो कार्यस्थलों का भी दौरा होगा। बीडीओ व एडीओ को निर्देशित किया कि प्रदेश में संचारी रोग उन्मूलन अभियान चलाया जा रहा है। गांवों में सफाईकर्मियों का कलस्टर बनाकर मुकम्मल सफाई कराई जाए। इसमें अगर कहीं लापरवाही हुई और किसी से सफाई के संबंध में शिकायत की तो इसके सीधे जिम्मेदार बीडीओ व एडीओ पंचायत होंगे। समीक्षा करते हुए उन्होंने शत-प्रतिशत पौधरोपण कराने पर बल दिया। साथ ही चेतावनी दिया कि तालाबों की खोदाई में मानक के अनुरूप कार्य कराए जाएं। जल संचयन को लेकर यह प्रदेश सरकार का बड़ा अभियान है। इस अवसर पर बीडीओ छोटेलाल तिवारी, एडीओ पंचायत राजेश तिवारी, सचिव कुंअर राहुल सिंह, सदाशिव सिंह, प्रधान धनंजय सिंह, उर्मिला सिंह, रमेश यादव आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी