दोषी पुलिस कर्मियों पर गिरेगी गाज

विश्व ¨हदू महासंघ के घेराव पर पुलिस अधीक्षक ने दिया भरोसा - विहिम के अल्टीमेटम के बावजूद हत्यारोपियों की गिरफ्तारी न होने से आक्रोश - तत्काल गिरफ्तारी के लिए पदाधिकारियों ने बनाया दबाव, मिला आश्वासन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 06:11 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 09:11 PM (IST)
दोषी पुलिस कर्मियों पर गिरेगी गाज
दोषी पुलिस कर्मियों पर गिरेगी गाज

जागरण संवाददाता, मऊ : आरटीआइ कार्यकर्ता बालगो¨वद ¨सह की हत्या के छह दिन बीतने के बाद भी हत्यारोपितों की गिरफ्तारी न होने और न ही लापरवाह पुलिस कर्मियों के खिलाफ कोई कार्रवाई होने से विश्व ¨हदू महासंघ के पदाधिकारियों में तीव्र आक्रोश है। मंगलवार को विहिम के कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव कर एसपी से हत्यारोपितों की तत्काल गिरफ्तारी एवं दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस पर पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र बहादुर ने घटना में शामिल किसी भी दोषी को न बख्शे जाने का आश्वासन दिया।

विश्व ¨हदू महासंघ के जिलाध्यक्ष आशुतोष कुमार ¨सह ने कहा कि आरटीआइ एवं सामाजिक कार्यकर्ता बालगो¨वद ¨सह की हत्या बढुआगोदाम पुलिस बूथ के बगल में हुई। कहा कि विहिम की ओर से तीन दिन पहले हत्यारोपियों की गिरफ्तारी और दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए ज्ञापन दिया गया था लेकिन 48 घंटे का अल्टीमेटम बीतने के बाद भी कोई कार्रवाई सामने नहीं आई। आमरण अनशन पर बैठने के इरादे से एसपी का घेराव किया गया लेकिन पुलिस अधीक्षक ने तीन दिन का समय मांगा है। कहा कि पुलिस अधीक्षक के गंभीर आश्वासन और तीन दिन के भीतर किसी न किसी हत्यारोपित को गिरफ्तार कर लेने तथा लापरवाही के दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई के भरोसे पर आमरण अनशन नहीं किया गया है। इस अवसर पर जिला प्रभारी मनोज श्रीवास्तव, राघवेंद्र प्रताप ¨सह, देवेंद्र प्रताप ¨सह, रामदरश यादव, संदीप यादव, मनीष गुप्ता, सूरज गोस्वामी आदि काफी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे। इनसेट ::

भारत सरकार के गृहमंत्री को भेजा पत्रक

मऊ : गांव बचाओ मोर्चा के सचिव व भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ने वाले आरटीआइ कार्यकर्ता बालगो¨वद ¨सह की हत्या की उच्चस्तरीय जांच की मांग को लेकर मोर्चा के पदाधिकारियों ने भारत सरकार के गृहमंत्री राजनाथ ¨सह को मंगलवार को पत्रक भेजा। पत्रक भेजने वालों में महासचिव छोटेलाल गांधी, राजेश दूबे, विनय भूषण ¨सह, सूरज ¨सह, संतोष मौर्य, लक्ष्मण ¨सह रमाशंकर यादव आदि शामिल हैं। इनसेट :

आरटीआइ कार्यकर्ता की पत्नी का धरना आज

मऊ : अज्ञात हमलावरों की गोली का निशाना बनकर मृत आरटीआइ कार्यकर्ता बालगो¨वद ¨सह की पत्नी शीला ¨सह बुधवार को कलेक्ट्रेट पर हत्यारोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना देंगी।

chat bot
आपका साथी