एक ट्रक नकली शराब के साथ चालक गिरफ्तार

हरियाणा से अवैध शराब लेकर बिहार जा रहे थे तस्कर - सरालखंसी थाना प्रभारी व स्वाट के संयुक्त प्रयास से मिली कामयाबी - विभिन्न अंग्रेजी ब्रांडों की 740 पेटी शराब बरामद, पुलिस ने किया खुलासा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Nov 2018 05:18 PM (IST) Updated:Fri, 30 Nov 2018 09:55 PM (IST)
एक ट्रक नकली शराब के साथ चालक गिरफ्तार
एक ट्रक नकली शराब के साथ चालक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मऊ : हरियाणा से विभिन्न नामी ब्रांडों की नकली व अवैध शराब लेकर बिहार जा रहे तस्करों के मंसूबे को मुखबिर की सटीक सूचना पर जिले के सरायलखंसी थाने की पुलिस ने स्वाट टीम व सर्विलांस सेल की मदद से नाकाम कर दिया। थानाध्यक्ष भगत ¨सह के नेतृत्व में आजमगढ़ मऊ मार्ग पर अमारी पुलिया के पास गुरुवार की रात पुलिस ने एक ट्रक व उसके चालक को दबोच लिया। ट्रक की तलाशी लेने पर फ्रीज के कबाड़ में छिपा कर रखी गई 740 पेटी नकली अंग्रेजी शराब बरामद हुई, जिसकी कीमत बाजार में 35 लाख रुपये आंकी जा रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र श्रीवास्तव ने सरायलखंसी थाने में प्रेसवार्ता कर इसका खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की एक व्यक्ति फर्जी बिल्टी बनवाकर अपने ट्रक में फ्रीज के कबाड़ में हरियाणा प्रांत की नकली शराब छिपाकर बिहार ले जा रहा है। इस सूचना पर थानाध्यक्ष सरायलखंसी भगत ¨सह एवं स्वाट टीम प्रभारी द्वितीय बीके ¨सह टीम के साथ मऊ-मुहम्मदाबाद गोहना मार्ग पर बरलाई से आगे अमारी पुलिया के पास आकर ट्रक के आने का इंतजार करने लगे। गुरुवार की रात लगभग पौने नौ बजे ट्रक के करीब आते ही मुखबिर निशानदेही कर वहां से हट गया। जबकि ट्रक चालक पुलिस के संकेत करने पर ट्रक रोक कर भागने लगा। इस बीच पुलिस के जवानों ने चालक सुरेंद्र कुमार पुत्र सीताराम बाल्मीकी निवासी ठावड़ा कला थाना भद्दू कला जिला फतेहाबाद हरियाणा को दौड़ाकर पकड़ लिया। ट्रक की तलाशी ली गई तो उसमें से क्रेजी रोमियों नाम की 600 पेटी में कुल 28896 शीशी 180 एमएल शराब, रायल स्टेज की 110 पेटी में कुल 1320 शीशी 375 एमएल शराब, रायल चैलेंजर की 30 पेटी में कुल 720 शीशी 375 एमएल शराब बरामद हुई। पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र बहादुर ने गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली टीम को 5000 रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की है। ट्रक को सीज कर चालक के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मामला पंजीकृत कर पुलिस छानबीन में लगी हुई है।

chat bot
आपका साथी