जिला पंचायत सदस्य के 34 पदों के लिए 649 मैदान में

जागरण संवाददाता मऊ जनपद में जिला पंचायत सदस्य के 34 पदों के लिए कुल 649 प्रत्याशियों ने अपना

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:00 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:00 PM (IST)
जिला पंचायत सदस्य के 34 पदों के लिए 649 मैदान में
जिला पंचायत सदस्य के 34 पदों के लिए 649 मैदान में

जागरण संवाददाता, मऊ : जनपद में जिला पंचायत सदस्य के 34 पदों के लिए कुल 649 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल कर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अपनी जबरदस्त उपस्थिति दर्ज करा दी है। अंतिम दिन रविवार को कुल 99 प्रत्याशियों ने बड़ी आसानी से अपना नामांकन दाखिल किया। इसके पूर्व पहले दिन शनिवार को भारी भीड़ के बीच कुल 550 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया था। इसी के साथ 21 अप्रैल को आठ बजे से तीन बजे तक नामांकन पत्रों की वापसी होगी। इसी दिन तीन बजे से प्रतीक चिह्न का आवंटन किया जाएगा।

कलेक्ट्रेट में नामांकन के लिए तीन टेबुल बनाए गए थे। दो टेबुल पुरुष प्रत्याशी तथा एक टेबुल महिला प्रत्याशी के लिए सुरक्षित किया गया था। नामांकन के मद्देनजर पूरे कलेक्ट्रेट परिसर में बैरिकेडिग की गई थी। उत्तर तरफ गेट से प्रत्याशियों के अंदर जाने की व्यवस्था की गई थी। इसके पहले बैरिकेडिग बनाकर पुलिस तैनात कर दी गई थी। नामांकन के पहले दिन भीड़ इतनी जुटी की सबके माथे पर पसीना आ गया। हालत यह हुई कि मारामारी व रस्साकसी के बीच देर शाम तक करीब 550 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया था। रविवार को दूसरे दिन लाकडाउन के बीच सुबह आठ बजे से ही नामांकन शुरू हो गया था। ऐसे में आसानी से एक-एक प्रत्याशी व उनके समर्थक आते रहे और नामांकन दाखिल करते रहे। दिनभर यह प्रक्रिया चलती रही और कलेक्ट्रेट में तनिक भी भीड़ नहीं हुई। इससे सभी ने राहत की सांस ली। अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी व आरओ मुकेश ठाकुर ने बताया कि प्रत्याशियों के कम आने की वजह से सभी प्रत्याशियों का डाटा फीड कराया जा रहा है। देर रात तक यह कार्य भी पूरा कर लिया जाएगा।

------------------

वार्ड नंबर 32 में 34 प्रत्याशी दाखिल किए नामांकन

जनपद में कुल 34 जिला पंचायत क्षेत्र हैं। इसमें वार्ड नंबर 32 से कुल 34 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। अगर इसमें से एक भी प्रत्याशी अपना नामांकन वापस नहीं लेता है तो यहां सबसे बड़ा बैलेट पेपर बनेगा। इसकी कलेक्ट्रेट में अधिकारियों के बीच जबरदस्त चर्चा रही।

chat bot
आपका साथी