44 लाख खर्च फिर भी पूरा नहीं हो सका निर्माण

जागरण संवाददाता वलीदपुर (मऊ) मुहम्मदाबाद गोहना विकास खंड के खलिसा गांव में 44 लाख रुपये ख

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 05:43 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 05:43 PM (IST)
44 लाख खर्च फिर भी पूरा नहीं हो सका निर्माण
44 लाख खर्च फिर भी पूरा नहीं हो सका निर्माण

जागरण संवाददाता, वलीदपुर (मऊ) : मुहम्मदाबाद गोहना विकास खंड के खलिसा गांव में 44 लाख रुपये खर्च के बाद अब तक सड़क का निर्माण का कार्य पूरा नहीं किया गया। इसे लेकर ग्रामीणों ने कई बार जिम्मेदार लोगों से शिकायत किया परन्तु मामला शून्य रहा। इस समस्या से ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि समस्या का जल्द से जल्द समाधान नहीं किया गया तो जल्द ही सड़कों पर उतरने को बाध्य होंगे।

गांव के रजनीकांत राय, देवेंद्र राय, दुर्गा प्रसाद राय, शीतल राजभर, ऋषिकेश राय, मनीष राय आदि ग्रामीणों ने बताया कि खलिसा गांव में मुख्य मार्ग से आबादी को जोड़ने के लिए वर्ष 2012-13 में शासन द्वारा एक किलोमीटर पिच सड़क निर्माण के लिए 44 लाख रुपये स्वीकृत हुए थे। कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग की तरफ से इस सड़क का निर्माण कार्य भी बोर्ड लगाकर कराया जा रहा था लेकिन आठ साल बीत जाने के बाद भी यह निर्माण कार्य नहीं हुआ। विभाग के ठेकेदार द्वारा रास्ते पर बड़े-बड़े बोल्डर पत्थर बिछा कर छोड़ दिया गया है। इससे ग्रामीणों को आने-जाने में भारी असुविधा हो रही है। इस मामले की शिकायत तत्कालीन जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी तक पहुंची तो उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए लोक निर्माण के अधिशासी अभियंता के नेतृत्व में तीन अभियंताओं की टीम मौके पर भेज कर जांच कराई। जांच के बारे में अधिकारियों ने बताया कि कोई निर्माण कार्य नहीं हुआ है। इस पर भुगतान भी हो गया है। इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को दे दी गई थी। जांच में फर्जीवाड़ा स्पष्ट होने के बावजूद भी दोषियों के विरुद्ध आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई और न ही निर्माणाधीन सड़क का कार्य पूर्ण कराया गया। इसे लेकर गांव वालों में काफी नाराजगी है।

वर्जन

खलिसा गांव के सड़क निर्माण का मामला हमारे संज्ञान में नहीं है और इसकी जानकारी के बाद मामले को निस्तारण कराने का प्रयास किया जाएगा।

जितेंद्र सिंह, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग, मऊ

chat bot
आपका साथी