खाद की 20 दुकानों पर छापेमारी, 10 नमूने भेजे गए लखनऊ

सीजन के अंत समय में यूरिया की उपलब्धता सुनिश्चित करने को लेकर शासन ने प्रशासन को कड़े निर्देश जारी किए हैं। इसको लेकर बुधवार को कृषि विभाग की टीमों ने पूरे जनपद की 20 दुकानों पर छापेमारी की। इसमें 10 दुकानों से खाद संदिग्ध पाए जाने पर नमूने संग्रहित किए गए। विभाग नमूनों की जांच के लिए उन्हें लखनऊ भेज रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 08:24 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 08:24 PM (IST)
खाद की 20 दुकानों पर छापेमारी, 10 नमूने भेजे गए लखनऊ
खाद की 20 दुकानों पर छापेमारी, 10 नमूने भेजे गए लखनऊ

जागरण संवाददाता, मऊ : रबी सीजन के अंत समय में यूरिया की उपलब्धता सुनिश्चित करने को लेकर शासन ने प्रशासन को कड़े निर्देश जारी किए हैं। इसको लेकर बुधवार को कृषि विभाग की टीमों ने पूरे जनपद की 20 दुकानों पर छापेमारी की। इसमें 10 दुकानों से खाद संदिग्ध पाए जाने पर नमूने संग्रहित किए गए। विभाग नमूनों की जांच के लिए उन्हें लखनऊ भेज रहा है।

प्राइवेट दुकानों की जांच के लिए कृषि विभाग ने तहसीलवार चार टीमें गठित की थीं। इसमें सदर व मुहम्मदाबाद गोहना तहसील में जिला कृषि अधिकारी उमेश कुमार व जिला गन्नाधिकारी सुनील सिंह ने दुकानों पर छापेमारी की। इसमें सदर में तीन दुकानों से नमूने व मुहम्मदाबाद गोहना से भी तीन नमूने संग्रहित किए गए। इसी प्रकार मधुबन तहसील में भूमि संरक्षण अधिकारी व सहायक निदेशक मत्स्य की टीम ने आठ दुकानों पर छापेमारी करते हुए दो नमूने तथा घोसी में अपर जिला कृषि अधिकारी व जिला उद्यान अधिकारी ने छह दुकानों में से दो के नमूने लिए। जिला कृषि अधिकारी उमेश कुमार ने बताया कि सभी नमूनों को लखनऊ स्थित प्रयोगशाला जांच के लिए भेजा जा रहा है।

नगर मजिस्ट्रेट ने जब्त किया तीन क्विंटल पालीथिन, वसूला जुर्माना

मऊ : नगर मजिस्ट्रेट जेएन सचान के नेतृत्व में चली छापेमारी अभियान में बुधवार की शाम को शहर के दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के मिर्जाहादीपुरा चौराहे से चिरैयाकोट जाने वाले मार्ग पर आधा दर्जन दुकानों में छापेमारी कर तीन क्विंटल पालीथिन जब्त किए गए तथा इनसे साढ़े 38 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। अभियान में पालिका के सफाई निरीक्षण नरेश कुमार, सत्यप्रकाश, दारोगा सरफराज आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी