पहले चरण में मंडल में मारी बाजी अब शुरू हुई 22 की तैयारी

जोश और उत्साह के साथ सबसे अधिक 85 फीसद हेल्थ वर्कर ने कराया टीकाकरणकोरोना वायरस को मात देने को नौ माह से जूझ रहे थे हेल्थ वर्कर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 06:48 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 06:48 AM (IST)
पहले चरण में मंडल में मारी बाजी 
अब शुरू हुई 22 की तैयारी
पहले चरण में मंडल में मारी बाजी अब शुरू हुई 22 की तैयारी

जागरण संवाददाता, मथुरा: कोरोना वायरस को मात देने के लिए पहले चरण में जिले के हेल्थ वर्कर ने जोश और उत्साह के साथ टीकाकरण कराया। इसकी वजह से मथुरा ने मंडल में 85 फीसद वैक्सीनेशन कराने के साथ पहला स्थान प्राप्त किया है। स्वास्थ्य अधिकारियों का दावा है कि यह उत्साह आगामी चरणों में भी देखने को मिलेगा। 22 जनवरी को वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू होगा।

जिले के हेल्थ वर्कर पिछले करीब नौ माह से कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं। आम आदमी को स्वस्थ करने को लेकर सौ से अधिक हेल्थ वर्कर और उनके स्वजन कोरोना की चपेट में आ गए। जल्द से जल्द कोरोना को जड़ से खत्म किया जा सके। इसी संकल्प को लेकर पहले चरण में हेल्थ वर्कर ने टीकाकरण कराया। सीएमओ कार्यालय के आंकड़ों के अनुसार, मंडल में मथुरा सबसे आगे और फीरोजाबाद सबसे फिसड्डी जिला रहा है। मथुरा में सबसे अधिक 85 फीसद हेल्थ वर्कर ने टीकाकरण कराया है, जबकि आगरा और मैनपुरी में यह आंकड़ा 60 फीसद पर ही सिमट गया है। वहीं फीरोजाबाद में सबसे फिसड्डी रहा है, जहां मात्र 43 फीसद हेल्थ वर्कर ने टीकाकरण कराया है।

जिले को मिले हैं 16,520 डोज :

जिले की कोरोना वैक्सीन की 16,520 डोज मिली हैं, जिनमें 15,320 डोज हेल्थ वर्कर और 1200 डोज केंद्रीय कर्मचारी (आर्म फोर्स) के लिए हैं। पहले चरण में छह केंद्रों पर छह सौ हेल्थ वर्कर को बुलाया गया था, जिनमें से 512 हेल्थ वर्कर टीकाकरण कराने पहुंचे थे। रविवार को हुई समीक्षा के दौरान स्पष्ट हुआ कि वैक्सीनेशन सिर्फ उन्हीं हेल्थ वर्कर ने नहीं हुआ है, जिनकी तबियत ठीक नहीं थी या फिर वह गर्भवती थीं। बाकी सभी ने टीकाकरण में प्रतिभाग किया है।

डा. राजीव गुप्ता, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि वैक्सीनेशन को लेकर जिले के हेल्थ वर्कर में अच्छा खासा उत्साह रहा है, जिसकी वजह से मंडल में सबसे अधिक 85 फीसद हेल्थ वर्कर ने टीकाकरण कराया है। इसी उत्साह को हम भविष्य में भी कायम रखना चाहते हैं।

chat bot
आपका साथी