रुपये गिनते चिकित्साधिकारी का वीडियो वायरल, होगी जांच

संवाद सहयोगी मथुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौहझील के प्रभारी का वायरल वीडियो क्षेत्र में च

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 07:52 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 07:52 AM (IST)
रुपये गिनते चिकित्साधिकारी का वीडियो वायरल, होगी जांच
रुपये गिनते चिकित्साधिकारी का वीडियो वायरल, होगी जांच

संवाद सहयोगी, मथुरा : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौहझील के प्रभारी का वायरल वीडियो क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है। नाश्ते की सजी टेबल के सामने सीएचसी प्रभारी डा. शशिरंजन रुपयों का लेनदेन करते दिख रहे हैं। कार्यवाहक सीएमओ ने वायरल वीडियो की जांच कराने की बात कही है।

कुछ दिन पूर्व एसीएमओ डा.पीके गुप्ता, पीडी गौतम ने स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा.शशि रंजन के साथ नौहझील क्षेत्र में बगैर रजिस्ट्रेशन के चल रहे क्लीनिक-अस्पतालों पर छापा मारा था। इस दौरान टीम ने मानकों के विपरीत बिना रजिस्ट्रेशन के चलते कुछ अस्पतालों को सील भी किया। राजनीतिक दबाव के चलते एक अस्पताल संचालक ने उसे उसी दिन खोल लिया। आरोप है कि अस्पताल को खुलवाने के लिए सीएचसी प्रभारी द्वारा पैसे लिए गए हैं। यही वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। वीडियो के अनुसार, क्लीनिक खोलने के एवज में 1 लाख रुपये की रिश्वत तय हुई, जिसमें 35 हजार रुपये नकद दिए गए और शेष 65 हजार रुपये जल्दी ही पहुंचाने की बात कही जा रही है। इस मामले में प्रभारी सीएचसी डा. शशि रंजन ने बताया कि उन्हें साजिश के तहत फंसाए जाने की कोशिश की जा रही है। वीडियो वायरल होते ही प्रभारी दो-तीन दिन के अवकाश पर चले गए। प्रभारी सीएमओ डा.पीके गुप्ता ने बताया कि वायरल वीडियो की जांच होगी। नौहझील केंद्र प्रभारी से रिपोर्ट मांगी जाएगी। साथ ही बगैर पंजीकरण के चिकित्सा कार्य करने वालों पर कार्रवाई होगी। बाबा पर बेटे को बंधक बनाने का आरोप: मुंबई की एक महिला ने एक बाबा पर अपने पुत्र को आठ महीने से बंधक बना कर रखने का आरोप लगाया है। महिला ने इसकी शिकायत वृंदावन कोतवाली में भी की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। मंगलवार को महिला ने एसएसपी से शिकायत की।

मुंबई निवासी जानकी देवी का आरोप है, केशवधाम पुलिस चौकी क्षेत्र स्थित पापड़ी चौराहे के समीप रहने वाले बाबा रादांति महाराज ने उनके पुत्र को करीब आठ माह से बंधक बना रखा है। वह कई महीने से कोतवाली और पुलिस चौकी के चक्कर काट रही है। अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। मंगलवार को उन्होंने एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर से फोन पर संपर्क कर आपबीती बताई। महिला का कहना था, आरोपित बाबा के खिलाफ उन्होंने कोतवाली प्रभारी अजय कौशल को तहरीर दी है। कोतवाली से महिला को केशव धाम पुलिस चौकी भेजा गया।

chat bot
आपका साथी