लक्ष्य से अधिक हो टीकाकरण फिर से परास्त करो कोरोना

कोरोना से निपटने को पर्याप्त बेड व वेंटीलेटर की करें व्यवस्था 300 अतिरिक्त बेड का भी प्रविधान करे प्रशासन ऊर्जा मंत्री ने अस्पताल का किया निरीक्षण

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:46 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:46 AM (IST)
लक्ष्य से अधिक हो टीकाकरण 
फिर से परास्त करो कोरोना
लक्ष्य से अधिक हो टीकाकरण फिर से परास्त करो कोरोना

जागरण संवाददाता, मथुरा: ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में कोरोना से सुरक्षा की तैयारियों और टीकाकरण को लेकर समीक्षा की। उन्होंने जिला अस्पताल और पुलिस लाइन स्वास्थ्य केंद्र के टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण किया। यहां से अधिक टीकारण की अपील की, ताकि कोरोना को फिर से परास्त किया जा सके।

उन्होंने डीएम से कहा कि भीमराव आंबेडकर जयंती तक चलने वाले टीका उत्सव में प्रतिदिन तय लक्ष्य से अधिक टीकाकरण हो। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में खेतों में कटाई कर लौट रहे किसानों के लिए देर शाम तक टीकाकरण के प्रबंध करें। उन्होंने अस्पतालों में बेड की व्यवस्था और 50 फीसद एंबुलेंस रिजर्व में रखने के निर्देश दिए। नाइट क‌र्फ्यू और दिन में बाजारों में भीड़ नियंत्रण का कड़ाई से पालन कराने को कहा। ऊर्जा मंत्री ने आम आदमी से भी अपील की कि वह बिना किसी कार्य के घर से बाहर न निकलें। दो गज की दूरी और मास्क का प्रयोग जरूर करें। टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचे ऊर्जा मंत्री ने लोगों का उत्साहवर्धन किया। साथ ही मेडिकल स्टाफ की सुविधा व सुरक्षा में भी कोई लापरवाही न हो, इसके लिए स्वास्थ्य अधिकारियों को जिम्मेदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। देश में निर्मित वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित: डीएम

जासं, मथुरा : जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने बताया कि शासन के निर्देशों के अनुपालन में कोविड 19 महामारी से जन सामान्य की समुचित सुरक्षा एवं बचाव के लिए 11 से 14 अप्रैल 2021 तक चार दिवसीय विशेष टीका अभियान चलाया जा रहा है। देश में निर्मित वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है।

डीएम ने वैक्सीनेशन पंजीकरण कक्ष, वैक्सीनेशन कक्ष, आब्जर्वेशन कक्ष का निरीक्षण किया। डीएम ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों, व्यापारिक व औद्योगिक प्रतिष्ठानों, स्वयं सेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों व समाज के प्रबुद्व नागरिकों का आह्वान किया कि वह समाज में वैक्सीनेशन को फैली भ्रांति दूर करें।

chat bot
आपका साथी