दो आइएलआर मिले, रूम हो रहा तैयार

कोरोना वैक्सीन को लेकर युद्ध स्तर पर चल रहा कामजनवरी के पहले सप्ताह तक वैक्सीन आने की उम्मीद

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 06:54 AM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 06:54 AM (IST)
दो आइएलआर मिले, रूम हो रहा तैयार
दो आइएलआर मिले, रूम हो रहा तैयार

जागरण संवाददाता, मथुरा: कोरोना वायरस को लेकर सीएमओ कार्यालय में युद्ध स्तर पर तैयारी चल रही है। यहां कोरोना वैक्सीन के लिए नया कोल्ड चेन रूम का निर्माण कार्य चल रहा है। शासन की ओर से दो आइस लाइन रेफ्रीजरेटर (आइएलआर) भी मुहैया कराए जा चुके हैं। कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाने को लेकर पूरी रूपरेखा तैयार कर ली गई है। सिर्फ स्वास्थ्य अधिकारियों को जनवरी के पहले सप्ताह में कोरोना वैक्सीन आने का इंतजार है।

जिले में अब तक 6375 मरीज कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं, जबकि 106 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा तमाम लोग कोरोना के खौफ की वजह से घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। वहीं आम आदमी भी मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करते हुए भी परेशान हो गया है। ऐसे में अब हर किसी को कोरोना वैक्सीन का इंतजार है। इसको लेकर सीएमओ कार्यालय के बराबर में एक कोल्ड चेन रूम का निर्माण किया जा रहा है। एक रूम पहले से तैयार है, लेकिन जिम्मेदारों का कहना है कि इस रूम का तापमान भी वैक्सीन के हिसाब से मेंटेन करके रखा जाएगा। वहीं चिकित्सकों ने बताया कि शासन की ओर से उन्हें दो आइएलआर प्राप्त हो चुके हैं।

ढाई हजार से अधिक कर्मचारी करेंगे वैक्सीनेशन

क्यूआरटी प्रभारी डा. भूदेव सिंह ने बताया कि पहले हमने कोल्ड चेन रूम का निर्माण कार्य पूरा करने को लेकर 30 दिसंबर तक का लक्ष्य निर्धारित किया था। लेकिन उच्चाधिकारियों ने रूम का कार्य पूरा करने के लिए हमें 20 दिसंबर तक का समय दिया है। इससे यह साफ है कि जनवरी के पहले सप्ताह में हम लोगों को वैक्सीन मुहैया हो जाएगी। वहीं एसीएमओ डा. राजीव गुप्ता का कहना है कि उन्होंने वैक्सीनेशन को लेकर कर्मचारियों की एक सूची तैयार की है, जिसमें 315 सरकारी तथा 2200 निजी कर्मचारी शामिल किए गए हैं। सरकार के जिस तरह से आदेश प्राप्त होंगे। उसी तरह से कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी