एससी-एसटी एक्ट के विरोध में देने पहुंचे गिरफ्तारी

अखंड भारत मिशन के बैनर तले सर्वण एससी-एसटी एक्ट के विरोध में गिरफ्तारी देने के लिए पहुंचे। कलक्ट्रेट का गेट बंद कर प्रशासन ने ज्ञापन लिया और गिरफ्तारी करने से मना कर दिया। प्रशासन ने गिरफ्तारी देने पहुंचे लोगों की मांग पीएम तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 12:26 AM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 12:26 AM (IST)
एससी-एसटी एक्ट के विरोध में देने पहुंचे गिरफ्तारी
एससी-एसटी एक्ट के विरोध में देने पहुंचे गिरफ्तारी

जागरण संवाददाता, मथुरा : अखंड भारत मिशन के बैनर तले सवर्ण एससी-एसटी एक्ट के विरोध में गिरफ्तारी देने पहुंचे। कलक्ट्रेट का गेट बंद कर प्रशासन ने ज्ञापन लिया। गिरफ्तारी करने से मना कर दिया। प्रशासन ने मांग पीएम तक पहुंचाने का आश्वासन दिया।

अखंड भारत मिशन के बैनर तले सवर्णों ने रविवार को एससी-एसटी एक्ट के विरोध में शांतिपूर्ण गिरफ्तारी देने की घोषणा की थी। ब्रज मंडल क्षत्रिय राजपूत महासभा, महाराणा प्रताप जागृति मंच, पहलवान अखाड़ा भी इस आंदोलन में शामिल हुए। गिरफ्तारी देने के लिए कार्यकर्ता टैंक चौराहा पर दोपहर 11 बजे के करीब एकत्रित होने लगे। किसी तरह का उपद्रव न हो इसके लिए कोतवाली, सदर क्षेत्र पुलिस मौके पर पहुंच गए। टैंक चौराहा से एससी-एसटी एक्ट और सरकार विरोधी नारे लगाते हुए आंदोलनकारी कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां कलक्ट्रेट का गेट बंद कर प्रशासन ने सभी को बाहर रोक लिया। आंदोलन कर रहे लोगों ने गिरफ्तारी की मांग के स्वर उठाए, लेकिन प्रशासन ने गिरफ्तारी करने से मना कर दिया। सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ सिटी विजय शंकर मिश्र ने सभी को आश्वासन देकर शांत किया। अखंड भारत मिशन के मथुरा प्रभारी श्यामसुंदर शर्मा ने कहा कि समाज अब जाग चुका है। समाज को पहली बार सड़क पर आंदोलन करने के लिए उतरना पड़ रहा है। सरकार और सांसद समझ लें, कहीं बाद में उन्हें पछताना न पड़े। ब्रज मंडल क्षत्रिय राजपूत महासभा के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश सिकरवार ने कहा कि प्रशासन ने कहा कि जेल में स्थान नहीं हैं, इसलिए गिरफ्तारी नहीं की जा सकती है। अगली बार जेल का दरवाजा तोड़कर गिरफ्तारी देंगे।

सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार ने बताया कि किसी भी भी गिरफ्तारी नहीं की गई है। इनकी मांगों को डीएम के माध्यम से पीएम तक पहुंचाया जाएगा। इस दौरान दिवाकर ¨सह, पूर्व सभासद बिहारीलाल, गजेंद्र ¨सह, रवि राणा, कमल शर्मा, विष्णु शर्मा, तुलसी स्वामी, दिवाकर, मान ¨सह पहलवान, धमेंद्र, दीपक शर्म, संतोष, खजान ¨सह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी