नहीं थम रहा बुखार का कहर, बालिका समेत तीन की मौत

सैंपल देर से जाने की वजह से रविवार को नहीं मिली रिपोर्ट नौहझील के भिदौनी में बालिका और बलदेव के अवैरनी व मडौरा में एक-एक की मौत

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:35 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:35 AM (IST)
नहीं थम रहा बुखार का कहर, बालिका समेत तीन की मौत
नहीं थम रहा बुखार का कहर, बालिका समेत तीन की मौत

जागरण टीम: बुखार का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को दो किशोरों समेत तीन की मौत हो गई, जिसके साथ ही अब जिले में बुखार से मरने वालों की संख्या 44 पर पहुंच गई है। शनिवार को सैंपल देरी से जाने की वजह से रविवार को रिपोर्ट नहीं मिल पाई। जिसकी वजह से जिले में कुल डेंगू मरीजों की संख्या अभी 783 है।

रविवार को गांव अवैरनी निवासी अंकुर (16) पुत्र चंद्रपाल की बुखार की वजह से मौत हो गई। वहीं एक महिला की मौत मडौरा गांव में बुखार के चलते हुई है। नौहझील सीएचसी क्षेत्र के गांव भिदौनी में तन्नू (02) पुत्री मटोली की मौत हो गई है। स्वजन ने बताया कि तीन चार दिन से बुखार आ रहा था। वहीं बलदेव क्षेत्र के गांव नरहौली, पचावर, जुगसना, महावन, पटलौनी, किलौनी, हथकौली, बरौली, आंगई, अकोस, कंजौली समेत डेढ़ दर्जन से अधिक गांव में बुखार और डेंगू का प्रकोप है।

वहीं नौहझील के दो दर्जन भर से अधिक गांव में बुखार के मरीजों की चारपाई बिछी हुई है। एक सप्ताह में बुखार से इलाके में अठारह लोगों की मौत हो चुकी है। क्षेत्र में बुखार अनियंत्रित होता जा रहा है। भिदौनी में भी कोई घर ऐसा नहीं है, जहां बुखार के मरीजों की चारपाई न बिछी हो। भिदौनी निवासी पवन ने बताया कि उनके परिवार में बारह लोग बीमार हैं। नोडल अधिकारी डा. भूदेव ने बताया कि रविवार को डेंगू मरीजों की पुष्टि नहीं हुई है। बीमारियों से बचाव को सुरीर में कराई फागिग

सुरीर: बीमारियों के संक्रमण से बचाव के लिए ग्राम पंचायत सुरीर विजऊ के प्रधान ने सभी गली मुहल्लों में फागिग कराई है। जिससे लोगों को मच्छरों से कुछ राहत मिल सके। सुरीर में इस समय डेंगू और बुखार का बहुत भयंकर प्रकोप चल रहा है। बुखार और बढ़ते डेंगू के प्रकोप के बावजूद स्वास्थ्य विभाग द्वारा समुचित एहतियातन कदम नहीं उठाए जा रहे है। जिससे स्थिति काबू में नहीं आ रही है। ऐसे में ग्राम प्रधानों द्वारा संक्रमण से बचाव के लिए फागिग व साफ-सफाई पर जोर दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी