कोरोना संक्रमण से सूचना प्रौद्योगिकी का क्षेत्र भी नहीं रहा अछूता

कोरोना महामारी से देश-विदेश की आर्थिक तथा सामाजिक स्थिति में व्यापक बदलाव आए हैं। इससे सूचना प्रौद्योगिकी का क्षेत्र भी अछूता नहीं रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 05:53 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 05:53 AM (IST)
कोरोना संक्रमण से सूचना प्रौद्योगिकी का क्षेत्र भी नहीं रहा अछूता
कोरोना संक्रमण से सूचना प्रौद्योगिकी का क्षेत्र भी नहीं रहा अछूता

जागरण संवाददाता, मथुरा: कोरोना महामारी से देश-विदेश की आर्थिक तथा सामाजिक स्थिति में व्यापक बदलाव आए हैं। इससे सूचना प्रौद्योगिकी का क्षेत्र भी अछूता नहीं रहा है। कोरोना संक्रमण से आइटी के क्षेत्र में जाब के अवसर कम हुए हैं, लेकिन भारतीय अर्थव्यवस्था को आर्थिक मंदी से बचाने के लिए विशेषज्ञों की एक उच्चस्तरीय टीम लगातार प्रयास कर रही है। आइटी क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को नौकरी से बेदखल करने की बजाय घर से ही काम करने की छूट मिली हुई है। यह बातें शुक्रवार को कैपजैमिनी में एचआर प्रोफेशनल के पद पर कार्यरत महुआ मुखर्जी ने राजीव एकेडमी फार टेक्नोलाजी एंड मैनेजमेंट द्वारा आयोजित आनलाइन गेस्ट लेक्चर में छात्र-छात्राओं को बताईं।

उन्होंने बताया कि आइटी सेक्टर में फिलहाल संपूर्ण रोजगार चक्र के लिए कई पालिसी तय हुई हैं। आयुष मंत्रालय की गाइड लाइन में सैनिटाइजेशन, थर्मल चेकिग व शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाए जाने वाला आहार लेने, मास्क लगाने तथा दो गज की दूरी बनाए रखने का जनसमुदाय से आह्वान किया गया है। संस्थान के निदेशक डा. अमर कुमार सक्सेना ने कहा कि राजीव एकेडमी का प्रयास है कि संस्थान के हर संकाय का विद्यार्थी आनलाइन गेस्ट लेक्चर के माध्यम से विशेषज्ञों के अनुभवों का लाभ उठाए और अपने सुनहरे सपने साकार करे।

chat bot
आपका साथी