सोमवती अमावस पर मंदिर में भीड़, ध्वस्त हुए नियम

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड शारीरीक दूरी के नियम की भी उड़ी धज्जियां

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:18 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:18 AM (IST)
सोमवती अमावस पर मंदिर में भीड़, ध्वस्त हुए नियम
सोमवती अमावस पर मंदिर में भीड़, ध्वस्त हुए नियम

संवाद सहयोगी, वृंदावन: बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में सभी नियम-कायदे ध्वस्त हो गए हैं। मंगलवार से आनलाइन पंजीकरण कराने के बाद ही दर्शन की व्यवस्था की गई है, लेकिन सोमवार को सोमवती अमावस पर मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ी। हाल ये रहा कि कोविड-19 के नियमों की धज्जियां उड़ गईं। शारीरिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा गया।

सोमवती अमावस पर ठा. बांकेबिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ दर्शन के लिए सुबह से ही उमड़ी। मंदिर के चबूतरे पर बैरीकेडिग से श्रद्धालुओं को तय संख्या में ही प्रवेश मिल रहा था। लेकिन अंदर पहुंचकर भीड़ का दबाव बैरीकेडिग के बीच में पूरे दिन बना रहा। मंदिर के आसपास भक्तों की भारी भीड़ सुबह से रही। धूप में पसीने से तरबतर श्रद्धालु घंटों भीड़ के बीच अपने नंबर का इंतजार करते रहे। ठा. बांकेबिहारी मंदिर की गली से लेकर दाऊजी तिराहा और गोवर्धन दरवाजा तक भीड़ रही। आज से आनलाइन पंजीकरण के बाद ही मिलेंगे दर्शन: ठा. बांकेबिहारी मंदिर के प्रबंधक मुनीश कुमार शर्मा के अनुसार मंगलवार से आनलाइन पंजीकरण कराकर आने वाले श्रद्धालुओं को ही मंदिर में एंट्री मिलेगी। इसके लिए पंजीकरण के साथ श्रद्धालु को अपना आधार कार्ड भी साथ लाना होगा। इस दौरान बुजुर्ग और बच्चों को मंदिर में दर्शन के लिए प्रवेश नहीं मिल सकेगा। नगर निगम ने चलाया सैनिटाइजेशन अभियान

मथुरा : नगर निगम ने कोरोना संक्रमण रोकने को बैंक, अस्पताल, बाजार, धार्मिक स्थल, सरकारी कार्यालय, कंटेनमेंट जोन को सैनिटाइज किया।

अंतापाड़ा, इलाहाबाद बैंक, सौख अड्डा, भारतीय स्टेट बैंक, गोविद गंज, कृष्णापुरी, राया रोड, आंबेडकर कालोनी, लोहवन, होली गेट, छत्ता बाजार, दलपत खिड़की, गताश्रम टीला, रतन कुंड, मानिक चौक, नारी निकेतन, चौक बाजार क्षेत्र को सैनिटाइज किया गया। नगर आयुक्त अनुनय झा ने बताया कि सैनिटाइजेशन का कार्य लगातार चलेगा।

chat bot
आपका साथी