टीबी सेनेटोरियम को मिला नेशनल अवार्ड

विश्व टीबी दिवस पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दिया अवार्ड निराश्रित और असहाय रोगियों की सेवा के लिए सराहना की

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 06:14 AM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 06:14 AM (IST)
टीबी सेनेटोरियम को मिला नेशनल अवार्ड
टीबी सेनेटोरियम को मिला नेशनल अवार्ड

संवाद सहयोगी, वृंदावन: टीबी उन्मूलन की दिशा में उल्लेखनीय योगदान देने पर केंद्र सरकार ने श्रीब्रज सेवा समिति टीबी सेनेटोरियम को नेशनल अवार्ड से नवाजा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन ने टीबी सेनेटोरियम द्वारा टीबी उन्मूलन के लिए उठाए जा रहे कदमों की सराहना करते हुए देश का सर्वोच्च पुरस्कार दिया है।

श्रीब्रजसेवा समिति टीबी सेनेटोरियम के सचिव श्यामसुंदर बेरीवाला ने गुरुवार को बताया कि विश्व टीबी दिवस पर 24 मार्च को दिल्ली के डा. बीआर आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित समारोह में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन ने सेनेटोरियम द्वारा 70 साल से टीबी उन्मूलन के लिए निराश्रित, असहाय रोगियों की सेवा के लिए सराहना की। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा ये देश का बड़ा सेनेटोरियम है। सेनेटोरियम के प्रबंधक संजय शर्मा को नेशनल अवार्ड देकर सम्मानित किया। इस समारोह के बाद मथुरा के होटल माधव मुस्कान में सीएमओ डा. रचना गुप्ता ने सेनेटोरियम के प्रतिनिधि सीनियर मैनेजर वित्त विजय झा को प्रमाण पत्र प्रदान किया।

अंशुल मित्तल का टीसीएम में अच्छे पैकेज पर चयन

जासं, मथुरा: बीएसए कालेज आफ इंजीनियरिग एंड टेक्नोलाजी में बीटेक संकाय के छात्रों का प्लेसमेंट के माध्यम से चयन हो रहा है। टाटा कंसल्टेंसी सर्विस कंपनी के प्रतिनिधियों द्वारा आनलाइन प्लेसमेंट में बीटेक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिग विभाग के छात्र अंशुल मित्तल का चयन आकर्षक पैकेज पर किया गया। संस्थान के चेयरमैन मट्टोमल अग्रवाल, वाइस चेयरमैन एडवोकेट अरविद अग्रवाल, निदेशक प्रो. डा. श्याम सुंदर अग्रवाल ने कहा कि गुणवत्ता परक शिक्षा , ट्रेनिग व प्लेसमेंट विभाग के अथक प्रयासों के फलस्वरूप संस्थान के छात्र-छात्राओं का विभिन्न कंपनियों में प्लेसमेंट जारी है।

chat bot
आपका साथी