अयोध्या, काशी और मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त-एडीजी

अयोध्या काशी और मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान व शाही मस्जिद ईदगाह क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 03:03 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 03:03 AM (IST)
अयोध्या, काशी और मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त-एडीजी
अयोध्या, काशी और मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त-एडीजी

जागरण संवाददाता, मथुरा: अयोध्या, काशी और मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान व शाही मस्जिद ईदगाह की सुरक्षा व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त है। शुक्रवार को अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा ने दोनों ही धार्मिक स्थलों का निरीक्षण कर स्थायी सुरक्षा समन्वय समिति की बैठक भी ली। इसमें जो कुछ भी कमियां हैं, उनको दूर करने निर्देश दिए।

एडीजीपी सुरक्षा विनोद कुमार सिंह ने कहा, सुरक्षा को लेकर अयोध्या, काशी और मथुरा में बहुत कार्य हुए हैं। तीनों धार्मिक स्थलों पर लगातार कार्य हो रहे हैं। यहां पहले से सुरक्षा का मजबूत तंत्र है। इसे और अधिक मजबूत किया जाए। इसे लेकर समिति ने कुछ निर्णय भी लिए हैं। सुरक्षा के हर पहलू को देखा गया है। कुछ लक्ष्य पहले से तय किए गए हैं। उन पर भी कार्य किया जा रहा है। श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह का भी स्थलीय निरीक्षण कर लिया गया है। सुरक्षा के प्वाइंट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों से बातचीत की। सुरक्षा को लेकर उनसे जानकारी हासिल की। उनकी समस्याओं के संबंध में भी पूछताछ की गई।

इससे पहले उन्होंने सुबह ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर पहुंचे। एडीजीपी ने बांकेबिहारी के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। अधीनस्थों के साथ मंदिर और श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर भी चर्चा भी। मंदिर के पट खुलने के कुछ देर बाद एडीजी सुरक्षा के लिए वीआइपी कटहरा में श्रद्धालुओं का प्रवेश कुछ देर के लिए रोक दिया गया। एडीजी सुरक्षा दर्शन करने के जाने बाद ही श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश मिल सका। आइजी नवीन अरोड़ा, डीएम नवनीत चहल, एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर, नगर आयुक्त अनुनय झा, पीएसी, सीआरपीएफ समेत अन्य विभागों के अधिकारी भी मीटिग में मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी