बलवा नियंत्रण का अभ्यास, शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस

जागरण संवाददाता मथुरा छह दिसंबर के दिन कोई भी अप्रिय घटना रोकने को पुख्ता सुरक्षा प्रबं

JagranSun, 05 Dec 2021 04:11 AM (IST)
बलवा नियंत्रण का अभ्यास, शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस

जागरण संवाददाता, मथुरा: छह दिसंबर के दिन कोई भी अप्रिय घटना रोकने को पुख्ता सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। शहर को चार सुपर जोन, चार जोन और आठ सेक्टरों में बांटा गया है। मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों की ड्यूटियां लगा दी गई हैं। शनिवार को डीएम-एसएसपी की मौजदूगी में पुलिस परेड ग्राउंड में बलवा नियंत्रण का करीब एक घंटे अभ्यास किया गया। डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस की। इसमें सुरक्षा के साथ अन्य बिदु पर चर्चा की गई।

कुछ हिदू संगठन ने छह दिसंबर को शाही मस्जिद में जलाभिषेक और पदयात्रा करने का एलान कर माहौल को गर्मा दिया है। ये एलान वापस ले लिए गए हैं। इसी बीच उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्या, काशी के बाद मथुरा की तैयारी का ट्वीट कर डाला।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही मस्जिद ईदगाह की सुरक्षा को पुख्ता कर दिया गया। डीएम नवनीत चहल और एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर की मौजूदगी में पुलिसकर्मियों ने पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में आंसू गैस के गोले दागने, फायरिग, पथराव और आगजनी पर नियंत्रण करने का रिहर्सल किया। पुलिस लाइन सभागार में एसएसपी ने एडिशनल एसपी, डिप्टी एसपी और इंस्पेक्टर की मीटिग ली। इसके बाद 124 प्वाइंट पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया। दोनों धार्मिक स्थल के आसपास बैरियर लगाए गए हैं।

दोपहर करीब तीन बजे डीजीपी मुकुल गोयल ने सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर प्रदेश के सभी पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिग की। इसमें यूपी-122 और आगामी विधान सभा चुनाव से संबंधित बिदु पर चर्चा की गई।

एसएसपी ने बताया, आम जनता में सुरक्षा का भाव पैदा कराने और अराजक तत्वों से निपटने के लिए दंगा नियंत्रण का पुलिसकर्मियों का अभ्यास कराया गया। अराजकता का माहौल पैदा करने वाले के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। -ये होगा फोर्स तैनात

08-एडिशनल एसपी

16- डिप्टी एसपी

50-इंस्पेक्टर

200-सब इंस्पेक्टर

1300-हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल

03-महिला इंस्पेक्टर

15-महिला सब इंस्पेक्टर

80-महिला कांस्टेबल

02-ट्रैफिक इंस्पेक्टर

05-ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर

80-ट्रैफिक कांस्टेबल

24-एलआइयू कर्मी

04-कंपनी पीएसी

02-कंपनी पैरा मिलिट्री

18-स्थानों पर बैरियर

124-प्वाइंट पर तैनात होगी पुलिस

बम निरोधक दस्त और फायर ब्रिगेड की टीम

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.