घर से भाग युवती ने मंगेतर से रचाई शादी

छह माह पहले तय हुआ था शादी का रिश्ता स्वजन लड़की की दूसरी जगह करना चाहते थे शादी

JagranFri, 03 Dec 2021 06:52 AM (IST)
घर से भाग युवती ने मंगेतर से रचाई शादी

संवाद सूत्र, सुरीर(मथुरा): दूसरी जगह रिश्ते की बात करने से पहले ही लड़की ने घर से भागकर अपने मंगेतर के साथ शादी रचा ली। लड़की राया के एक गांव, जबकि लड़का सुरीर का रहने वाला है। करीब छह माह पहले रिश्ता तय हुआ था और अगले वर्ष फरवरी में इनकी शादी होनी थी, लेकिन स्वजन अब किसी कारण लड़की का रिश्ता दूसरी जगह करना चाहते थे।

राया क्षेत्र के एक गांव से बिन मां-बाप की लड़की का रिश्ता कस्बा सुरीर में एक लड़के के साथ करीब छह माह पहले तय हुआ था। रिश्ता तय होने के बाद लड़के व लड़की की फोन पर बातचीत होने लगी। रिश्ता इतना गहरा हुआ कि दोनों एक दूसरे के होकर रह गए। अगले वर्ष फरवरी 2022 में उनकी शादी होनी थी, जिसकी तैयारी चल रही थी। उधर शादी से पहले लड़के से बात करने की पता चलने पर लड़की के चाचा-ताऊ समेत स्वजन नाराज हो गए और उन्होंने दूसरी जगह रिश्ते की बात शुरू कर दी। इसकी भनक किसी तरह लड़की को लग गई। रिश्ता दूसरी जगह तय हो इससे पहले लड़की बुधवार को घर से भाग कर सुरीर आ गई। तलाश करते हुए स्वजन भी सुरीर पहुंच गए। जहां लड़की की जिद देख मामला कोतवाली तक पहुंच। लड़की ने अपनी जान को खतरा बताते हुए स्वजन के साथ जाने से इंकार कर दिया। इतना ही नहीं लड़की ने पुलिस को एक प्रार्थना पत्र भी दिया। जिसमें अपनी मर्जी से मंगेतर के साथ ही शादी करने की बात कही। लड़की की जिद देख स्वजन वापस लौट गए। उधर मंगेतर के घर आनन फानन में शादी की तैयारी शुरू हो गई। गुरुवार को नजदीक मंदिर में जाकर लड़का और लड़की ने एक दूसरे के गले में माला पहना कर शादी कर रस्म पूरी कर ली। इंस्पेक्टर शाहनजर अहमद का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में आया था। बुधवार देर शाम एक युवती सुरीर के लड़के के साथ ही शादी करने की जिद कर रही थी। जिसमें साथ आए लोग व स्वजन लड़की को समझा बुझा कर कोतवाली से ले गए थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.