पंचायतों की भूमिका से पीएम खुश, सराहना की

लॉकडाउन का पालन करते हुए अपने अपने घर पर प्रधानमंत्री को सुना

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Apr 2020 09:43 PM (IST) Updated:Sat, 25 Apr 2020 06:07 AM (IST)
पंचायतों की भूमिका से पीएम खुश, सराहना की
पंचायतों की भूमिका से पीएम खुश, सराहना की

जागरण संवाददाता, मथुरा: पंचायती राज दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्राम पंचायत के प्रधानों को संबोधित किया। इस मौके पर ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम प्रधानों ने लॉकडाउन का पालन करते हुए अपने अपने घर पर प्रधानमंत्री को सुना।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुनने के बाद ग्राम पंचायत कराहरी की प्रधान नीलम देवी, मूर्जा ग्राम पंचायत के प्रधान महावीर सिंह तथा दुनैटिया के ग्राम प्रधान महेश अग्रवाल आदि ने बताया कि प्रधानमंत्री ने गांव की भूमिका की तारीफ की है। उन्होंने सभी ग्राम प्रधानों से अपील करते हुए कहा है कि वह अपनी अपनी पंचायत में लोगों से दो-दो गज दूरी बनाकर रखने की अपील की है। कोरोना वायरस के तमाम पीड़ित तो ऐसे हैं, जिनमें कोई लक्षण ही नहीं पाया गया। लेकिन जब उनकी जांच हुई तो वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। पीएम ने कई जगह के ग्राम प्रधानों से बात भी की थी। जिनसे केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में बातचीत की। सरकार की ओर से भेजे जाने वाले रुपये पात्रों तक पहुंच रहे हैं। इसको लेकर उन्होंने ग्राम प्रधानों से जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले सरकार एक रुपया भेजती थी। तब आम आदमी को 15 पैसे मिलते थे। अब सरकार एक रुपया भेजती है तो एक रुपया ही मिलता है।

वहीं डीपीआरओ डॉ. प्रीतम सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के चलते उन्होंने राजीव भवन में कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया है। उन्होंने सभी ग्राम प्रधानों से अपने घर पर प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन को सुनने के लिए कहा गया था। उत्तर प्रदेश के बलिया के एक ग्राम प्रधान से ही पीएम ने बात की थी।

chat bot
आपका साथी