पुलिस चौकन्नी, क्लस्टर बनाकर करेगी गश्त

होली के रंग में कहीं भंग न पड़े। इसको लेकर पुलिस अलर्ट है। पुलिस और पीएसी पैदल मार्च कर रही है। क्लस्टर बनाकर पुलिस गश्त करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Mar 2021 04:38 AM (IST) Updated:Mon, 29 Mar 2021 04:38 AM (IST)
पुलिस चौकन्नी, क्लस्टर बनाकर करेगी गश्त
पुलिस चौकन्नी, क्लस्टर बनाकर करेगी गश्त

जागरण संवादताता, मथुरा: होली के रंग में कहीं भंग न पड़े। इसको लेकर पुलिस अलर्ट है। पुलिस और पीएसी पैदल मार्च कर रही है। क्लस्टर बनाकर पुलिस गश्त करेगी। चुनाव और आपसी रंजिश के मद्देनजर पुलिस ने उपद्रवियों को हिदायत भी दी है। मिश्रित आबादी की टोह लेने के लिए खुफिया तंत्र का भी सक्रिय कर दिया है।

होलिका दहन के दूसरे दिन सोमवार को शहर, कस्बा और गांव-देहात में होली का हुड़दंग होगा। सुबह से लोग एक दूसरे को रंग गुलाल लगाकर गिले-शिकवे दूर करेंगे और होली की बधाई भी देंगे। गांवों में लोग ढोल, नगाड़े, झांझ और मंजीरा की धुन पर होली के रसिया गाते हुए फेरी लगाते हैं। शराब और भांग का भी जमकर सेवन किया जाता है। ऐसी स्थिति में झगड़ा होने की आशंका अधिक बढ़ जाती है। इस समय पंचायत चुनाव का दौर है। ऐसे में रंजिश की बेल फिर पनप सकती है। इसके मद्देनजर पुलिस ने शहर के अलावा कस्बा मांट, कोसी, छाता, राया, फरह, महावन और गोवर्धन में पैदल मार्च करना शुरू कर दिया है। गांवों के क्लस्टर बनाए गए हैं। एक क्लस्टर में आठ-दस गांवों को शामिल किया गया है। पुलिस की एक टीम लगातार अपने क्लस्टर में गश्त करती रहेगी। झगड़े की सूचना मिलने पर पंद्रह-बीस मिनट में पुलिस टीम मौके पर पहुंच जाएगी। यूपी 112 को भी अलर्ट किया गया है। मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र में खुफिया तंत्र पहले से सक्रिय है। खुफिया तंत्र से मिल रहे इनपुट पर थाना पुलिस लगातार काम कर रही है। एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने दो दिन पहले सभी अधिकारियों को चुनाव और होली के पर्व को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए थे। -- सभी स्थानों पर पुलिस की ड्यूटी लगा दी गई है। क्लस्टर बनाए गए है। मिश्रित आबादी क्षेत्र में पुलिस पैदल मार्च कर रही है। उपद्रवियों को पहले से चिन्हित कर उनको हिदायत दी गई। कोई भी होली पर शांति व्यवस्था को भंग करने की कोशिश करेगा। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-- श्रीश्चंद्र, एसपी देहात

chat bot
आपका साथी