सुनरख खादर में बनेंगे प्रधानमंत्री आवास, कमिश्नर ने बैठक में दिए निर्देश

आयुक्त श्री अनिल कुमार की अध्यक्षता में आयुक्त सभागार में मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण, मथुरा की

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 11:42 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 11:42 PM (IST)
सुनरख खादर में बनेंगे प्रधानमंत्री आवास, कमिश्नर ने बैठक में दिए निर्देश
सुनरख खादर में बनेंगे प्रधानमंत्री आवास, कमिश्नर ने बैठक में दिए निर्देश

मथुरा: मंडलायुक्त अनिल कुमार की अध्यक्षता में आयुक्त सभागार में मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण की 84 वीं बोर्ड बैठक में वित्तीय वर्ष 2018-19 का पुनरीक्षित एवं 2019-20 के प्रस्तावित बजट के अनुमोदन के साथ कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर सहमति बनी।

प्रधानमंत्री आवासीय योजना के अंतर्गत शासन द्वारा प्राधिकरण को दिए गए कुल 1500 भवनों के निर्माण को पूर्ण करने हेतु सुनरख खादर की 2.024 हेक्टेयर भूमि का उपयोग कृषि से आवासीय किए जाने पर सहमति बनी। सचिव बसंत लाल ने बताया वित्तीय वर्ष 2018-19 में अनाधिकृत निर्माण के 20 प्रकरणों को शमन करते हुए कुल धनराशि 1 करोड़ 95 लाख से अधिक प्राधिकरण कोष में जमा करा दी गई है।

प्राधिकरण क्षेत्र में सीएनजी /बायोडीजल स्टेशन स्थापित किए जाने हेतु, महायोजना के जो¨नग रेगुलेशंस में संशोधन करने, लैंड बैंक के विस्तार पर भी सहमति बनी। गोवर्धन परिक्रमा मार्ग स्थित आन्योर, राधाकुंड देहात व जतीपुरा देहात के वर्षा जल निकासी हेतु स्टॉर्म वॉटर ड्रेन के निर्माण को डीपीआर का अनुमोदन किया गया।

आयुक्त ने बैठक में 10 बड़े बकायेदारों की सूची बनाए जाने तथा अतिक्रमण हटाने की जानकारी बोर्ड की आगामी बैठक में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में नगर आयुक्त के स्वयं न आने व किसी प्रतिनिधि को भी न भेजने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने बिना स्वीकृति प्राप्त किए निर्माण के विरुद्ध नोटिस निर्गत करने के बाद कितने नक्शे स्वीकृत हो रहें हैं, उसका भी विवरण मांगा। बैठक में उपाध्यक्ष नगेन्द्र प्रताप, सचिव बसंत अग्रवाल, अधीक्षण अभियन्ता लोनिवि श्री योगेश पवार, अधिशासी अभियंता विद्युत राजीव कालरा आदि मौजूद रहे। निगम को सौंपी जाएंगी छह कॉलोनियां

मथुरा: बोर्ड बैठक में शहर की छह कॉलोनियां नगर निगम को हस्तानांतरित करने पर भी सहमति बनी। 12 करोड़ रुपये नगर निगम को दिए जाने के साथ ही कदम्ब बिहार, कृष्णा बिहार, सुदामापुरी, ट्रांसपोर्ट नगर, राधापुरम एवं राधापुरम विस्तार आदि कालोनियां निगम को सौंप दी जाएंगी।

chat bot
आपका साथी