25 रुपये में एन-95 मास्क व 250 में मिल रही पीपीई किट

सर्जिकल मास्क की सबसे अधिक मांग थोक में दो से ढाई रुपये हुई मास्क की कीमत

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:02 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:02 AM (IST)
25 रुपये में एन-95 मास्क व 250  
में मिल रही पीपीई किट
25 रुपये में एन-95 मास्क व 250 में मिल रही पीपीई किट

जागरण संवाददाता, मथुरा: अब बाजार में मास्क और सैनिटाइजर भरपूर मात्रा में है। अप्रैल के शुरुआती दिनों में जो एन -95 मास्क का संकट बना था। वह भी अब दूर हो गया है। 25 रुपये में एन -95 मास्क मिल रहा है, जबकि कोरोना संक्रमण की पहली लहर में एन-95 मास्क की कीमत 450 रुपये तक थी। अब डुप्लीकेट सामान की अधिकता के चलते बाजार में गुणवत्ता पूर्ण सामान नहीं मिल पा रहा है।

कोरोना संक्रमण जितना खतरनाक होता जा रहा है। उतना ही संक्रमण बचाव के उपकरण के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। पीपीई किट हो या फिर एन-95 मास्क। दोनों की गुणवत्ता के बजाए कम से कम दाम में बिक्री करने की होड़ मची है। इससे 2500 रुपये में मिलने वाली पीपीई किट अब 250 से 350 रुपये में मिल रही है। ठीक इसी तरह से मास्क व सैनिटाइजर की कीमतों में भी काफी गिरावट है। मेडिकल स्टोर संचालकों का कहना है कि अब आम आदमी एन-95 की जगह सर्जिकल मास्क की डिमांड करता है। स्वास्थ्य विभाग के कंट्रोल रूम प्रभारी डा. भूदेव का कहना है कि बाजार में हर तरह के मास्क हैं, लेकिन सबसे बेहतर है कि आप कपड़े का तीन लेयर का मास्क बनाएं। उसे पहनकर घर से बाहर निकलें। जब शाम को घर पहुंचें तो अन्य कपड़ों के साथ मास्क को भी धोलें। क्योंकि अब कोरोना संक्रमण अधिक खतरनाक है। इसे हल्के में नहीं लिया जा सकता। अधिवक्ताओं के लिए बनाया जाए कोविड सेंटर

संस, मथुरा : समाजवादी अधिवक्ता सभा ने कोरोनाकाल में अधिवक्ताओं की समस्याओं का समाधान कराने को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट दीक्षा जैन को ज्ञापन दिया। अधिवक्ताओं के लिए अलग से 50 बेड का कोविड सेंटर बनाने की मांग की।

जिलाध्यक्ष गौरव किशनपुरिया ने कहा कि कोरोना के कारण जान गंवाने वाले अधिवक्ताओं के स्वजन को 20 लाख रुपये आर्थिक मदद राज्य सरकार से दिलाई जाए। 18 वर्ष से अधिक आयु वालों को वैक्सीन लगवाई जाए। मथुरा में वैक्सीन नहीं लगाई जा रही हैं। दीनदयाल पचौरी, आशीष शर्मा, विनय प्रताप सिंह यादव, डेविड गोल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी