बकाया जमा नहीं किया तो जाएगा भवन सील

नगर निगम बकाया राजस्व वसूली को बकाएदारों पर शिकंजा कसने जा रहा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 03:30 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 03:30 AM (IST)
बकाया जमा नहीं किया तो जाएगा भवन सील
बकाया जमा नहीं किया तो जाएगा भवन सील

जागरण संवाददाता, मथुरा: नगर निगम बकाया राजस्व वसूली को बकाएदारों पर शिकंजा कसने जा रहा है। भुगतान के लिए वार्डों में कैंप लगाए जाएंगे। इस पर भी भुगतान न करने पर उनके भवनों को सील कर दिया जाएगा। खुले में गंदगी डालकर स्वच्छता में बाधा डालने वालों पर भी नकेल कसी जाएगी। उनके चालान कर जुर्माना वसूल जाएगा। तालाब और पोखरों का सर्वे कर सफाई अभियान के लिए कार्ययोजना तैयारी की जाएगी।

महापौर डा. मुकेश आर्य बंधु के निर्देशन पर सोमवार को नगर आयुक्त अनुनय झा ने विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक में ये निर्देश दिए। शुद्ध पेयजल की आपूर्ति को प्रभारी महाप्रबंधक जलकल राधेश्याम ने बताया, चार अगस्त से मलिन बस्तियों में क्लोरीन की टेबलेट वितरित की जाएंगी। 15 अगस्त से पानी की टंकियों को साफ किया जाएगा। सप्लाई बाधित होने पर टैंकरों से आपूर्ति कराई जाएगी। नगर आयुक्त ने जलकल अधिकारियों को अगले 15 दिन में पोखर का सर्वे करन और सफाई की कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। कर निर्धारण अधिकारी एसके गौतम को पुराने और बड़े बकाएदारों के घर टीम भेजकर वसूली कराने, वार्डों में कैंप लगाने के निर्देश देते हुए इसके बाद भी भुगतान नहीं किए जाए तो नोटिस जारी कर उनके भवनों पर सील लगाई जाए।

क्षेत्रीय स्वास्थ्य अधिकारी एसएस यादव से सफाई व्यवस्था का निरीक्षण कराने, गंदगी फैलाने वालों से जुर्माना वसूलने, अनुपस्थित सफाई कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही करने को कहा। प्रतिबंधित प्लास्टिक के प्रयोग पर सख्ती से रोक लगाने के निर्देश दिए। मुख्य अभियंता (सिविल) जितेंद्र केन ने सीवर लाइन और निजी कंपनी ने भूमिगत केबिल डालने को खोदी सड़कों की मरम्मत कराने संबंधित संस्था से कराने के निर्देश दिए। सहायक नगर आयुक्त राजकुमार मित्तल,लवकुश गुप्ता, अधिशासी अभियंता एसपी मिश्र, सहायक अभियंता जल निगम प्रवीन माहेश्वरी, सहायक अभियंता मार्ग प्रकाश अनिल रंजन, परियोजना अधिकारी डूडा रमेश कौशिक, सहायक अभियंता नंदकिशोर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी