मां ने ही कराई थी हत्या, मुआवजे के चार लाख भी लिए

देवर और भाभी को गिरफ्तार कर किया, एक अन्य की तलाश

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 12:28 AM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 12:28 AM (IST)
मां ने ही कराई थी हत्या, मुआवजे के चार लाख भी लिए
मां ने ही कराई थी हत्या, मुआवजे के चार लाख भी लिए

जागरण संवाददाता, मथुरा: थाना नौहझील क्षेत्र के गांव भैरई में छह वर्षीय बालक की हत्या कर शव कुआं में फेंक दिए जाने की घटना का पुलिस ने गुरुवार को पर्दाफाश कर दिया। मां ने ही अपने ही देवर के साथ मिलकर बेटे की साजिशन हत्या कराई थी।

गांव भैरई निवासी लेखराज के खेत पर बने कुआं में 29 जुलाई को बालक ¨प्रस का शव मिला था। स्व. सुभाष की पत्नी गुड्डी देवी ने अपने बेटे की हत्या में गांव के ही बच्चू ¨सह समेत पांच लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट कराई थी। पति सुभाष की पांच-छह महीने पहले ही मुकेश पंडित ने हत्या कर दी थी। वह जेल में है। पति की मौत पर गुड्डी देवी को बतौर सरकारी सहायता आठ लाख रुपये मिले थे। बाद में गुड्डी के देवर आकाश से प्रेम संबंध हो गए। दोनों को ¨प्रस ने आपत्तिजनक हालत मे देख लिया था। गुड्डी देवी ने आकाश और गांव के राजा बाबू आजाद के साथ मिलकर ¨प्रस की हत्या करवा दी थी।

गुरुवार को एसपी देहात आदित्य कुमार शुक्ला ने ¨प्रस हत्याकांड से पर्दा उठाते हुए पत्रकारों को बताया कि इस मामले में नामजद बच्चू को पुलिस ने जेल भेज दिया था। अब उसकी रिहाई की कार्रवाई की जाएगी। बेटे की हत्या पर गुड्डी देवी को अत्याचार उत्पीड़न अधिनियम योजना में समाज कल्याण से मिले मुआवजे चार लाख रुपये रिकवरी की रिपोर्ट भी पुलिस देगी। आरोपित राजाबाबू आजाद फरार है।

--गिरफ्तार करने वाली टीम: इंस्पेक्टर नौहझील वीरेंद्र ¨सह, सर्विलांस प्रभारी एसआइ राकेश यादव, कांस्टेबल सर्विलांस राघवेन्द्र सिह, अभिनय यादव, विपिन पाल, कृष्णा चौधरी और योगेश कुमार।

chat bot
आपका साथी