नाम प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र, दवाओं का टोटा

करीब एक माह से शुगर ब्लड प्रेशर तक की नहीं हैं दवामरीजों को बाजार से खरीदनी पड़ रही महंगी दवा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 06:08 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 06:08 AM (IST)
नाम प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र, दवाओं का टोटा
नाम प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र, दवाओं का टोटा

जागरण संवाददाता, मथुरा: आम आदमी को सस्ती दवा मिल सके। इसके लिए जगह-जगह प्रधानमंत्री जनऔषधि केंद्र खोले गए। इनमें से एक जन औषधि केंद्र जिला अस्पताल में स्थापित किया गया। लेकिन यहां पर आम आदमी को दवा नहीं मिल पा रही है। केंद्र पर ब्लड प्रेशर और शुगर तक की दवाओं का टोटा है। यह सिलसिला पिछले करीब एक माह से चल रहा है। दवा खत्म होने के बाद केंद्र पर मंगाई नहीं जा रही है।

जिला अस्पताल के प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र पर करीब साढ़े चार सौ तरह की दवाओं का स्टाक रहा करता था। लेकिन पिछले कुछ दिनों से लगातार दवा का स्टाक कम होता जा रहा है। यहां पर बाजार की तुलना में 40 से 60 फीसद तक सस्ती दवा मिलती है। यहां दवा लेने के लिए मरीज तो पहुंचते हैं, लेकिन दवा न होने की वजह से उन्हें बाजार के मेडिकल स्टोर पर से ही दवा खरीदने को मजबूर होना पड़ रहा है। वर्तमान में यहां सर्दी, बुखार की दवा को छोड़ दिया जाए तो अन्य दवाओं का टोटा है। केंद्र पर तैनात फार्मासिस्ट राजवीर सिंह का कहना है कि वह लगातार डिमांड भेज रहे हैं, लेकिन दवा क्यों नहीं आ रही, इसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। सहायक दीपेश जैन का कहना है कि अब तो उन्हें कई माह से वेतन भी नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने उच्चाधिकारियों से मामले की जांच करने की मांग की है। कोतवाली में मच्छर रोधी दवा का छिड़काव

संसू, सुरीर: जिले में फैल रहे डेंगू को देखते हुए मच्छरों से बचाव को लेकर पुलिस विभाग अलर्ट हो गया है। एसएसपी के निर्देश पर थानों में साफ-सफाई के साथ मच्छर रोधी दवा का छिड़काव किया जा रहा है। इन दिनों बीमारी का मौसम चल रहा है। बुखार के साथ लोगों को मलेरिया व डेंगू का डंक चुभ रहा है। जिसे लेकर एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर पुलिसकर्मियों की सेहत को लेकर गंभीर है। वे स्वस्थ और चुस्त-दुरुस्त रहें, इसके लिए उन्होंने थानों में साफ सफाई के साथ मच्छर रोधी दवा के छिड़काव के निर्देश दिए हैं। इंस्पेक्टर अशोक कुमार का कहना है कि एसएसपी के निर्देश पर कोतवाली परिसर में साफ-सफाई के साथ मच्छररोधी दवा का छिड़काव कराया गया है।

chat bot
आपका साथी