मथुरा-वृंदावन रेलवे लाइन को किया जाएगा हेरिटेज के रूप में विकसित

जंक्शन पर बन रहे अंडरपास का काम होगा फरवरी तक पूरा चौथी रेलवे लाइन का कार्य भी इसी वर्ष होगा पूरा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 05:04 AM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 05:04 AM (IST)
मथुरा-वृंदावन रेलवे लाइन को किया जाएगा हेरिटेज के रूप में विकसित
मथुरा-वृंदावन रेलवे लाइन को किया जाएगा हेरिटेज के रूप में विकसित

संवाद सहयोगी, मथुरा : उत्तर मध्य रेलवे के जीएम प्रमोद कुमार ने कहा है कि मथुरा-वृंदावन रेलवे लाइन को हेरिटेज रेलवे लाइन के रूप में विकसित करना है। मथुरा-वृंदावन के मध्य चलाने के लिए नई रेल बस भी आनी है। रेल बस का निर्माण चल रहा है। वह रविवार को प्लेटफार्म नंबर एक स्थित वीआइपी कक्ष में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। वह तीसरी और चौथी रेलवे लाइन का निरीक्षण करने आए थे।

जीएम ने बताया कि पलवल- मथुरा के बीच चल रहे चौथी रेलवे लाइन के काम को इस वर्ष पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। मथुरा-धौलपुर के मध्य डाली जा रही तीसरी रेलवे लाइन का कार्य वर्ष 2024 तक पूरा होना है। कासगंज रेलवे लाइन को दिल्ली रेलवे लाइन से जोड़ने के लिए बन रहे अंडरपास का काम फरवरी तक पूरा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रेलवे की जमीनों पर हो रहे अतिक्रमण को हटाया जाएगा। श्रीकृष्ण जन्मस्थान रेलवे स्टेशन, वृंदावन रेलवे स्टेशन पर अनाधिकृत रूप से रहने वालों को भी हटाया जाएगा। स्टेशनों की सफाई कराई जाएगी। ट्रेनों में हो रहीं घटनाओं पर चिता जाहिर की और यात्रियों की सुरक्षा की बात कही। उन्होंने रेलवे की आय बढ़ने की बात कही और जल्द ही शेष ट्रेनों के संचालन का आश्वासन दिया। वह छाता रेलवे स्टेशन पर चल रहे चौथी रेलवे लाइन के कार्य का निरीक्षण करने के लिए रवाना हो गए। डीआरएम आनंद स्वरूप, सीईओ कंस्ट्रक्शन शरद मेहता, स्टेशन डायरेक्टर रविप्रकाश मौजूद रहे।

जीएम को दिए सुझाव

मथुरा : उत्तर मध्य रेलवे के जीएम प्रमोद कुमार को मंडल रेल सलाहकार समिति सदस्य कुंजबिहारी व भाजपा नेता अनुराग चतुर्वेदी ने ज्ञापन के माध्यम से यात्रियों की सुविधा के लिए सुझाव दिए। जयपुर-प्रयागराज एक्सप्रेस को गया तक किए जाने की मांग की। यमद्वितीय पर्व पर बिहार से आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेन की मांग भी की।

chat bot
आपका साथी