मतांतरण के खिलाफ सख्त है सरकार: साध्वी निरंजन ज्योति

ठा. बांकेबिहारी के दर्शन को वृंदावन पहुंचीं केंद्रीय राज्यमंत्री

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:14 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:14 AM (IST)
मतांतरण के खिलाफ सख्त है सरकार: साध्वी निरंजन ज्योति
मतांतरण के खिलाफ सख्त है सरकार: साध्वी निरंजन ज्योति

संवाद सहयोगी, वृंदावन: केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा है कि प्रदेश सरकार जबरन मतांतरण के खिलाफ सख्त और सजग है। मतांतरण के कानून को और कड़ा करने की जरूरत है। उन्होंने अयोध्या में जमीन खरीद घोटाले की बात को विरोधियों की चाल बताया।

ठा.बांकेबिहारी मंदिर में बुधवार को दर्शन के बाद पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रदेश में जबरन मतांतरण के बड़े षड्यंत्र का खुलासा हुआ है। ये योगी सरकार की सजगता का परिणाम है। साध्वी का मानना है कि सनातन धर्म, जबरन मतांतरण पर विश्वास नहीं करता है। श्रीरामजन्म भूमि ट्रस्ट पर जमीन खरीद में घोटाले के आरोप विपक्षियों की चुनावी चाल है। यह वही लोग हैं, जो राम के अस्तित्व पर सवाल उठाते थे। साध्वी ने प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन के सवाल को टाल दिया, जबकि वैक्सीनेशन के सवाल पर विरोधियों को जमकर घेरा। कोरोना काल में प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व की तारीफ की। कहा, बेहतरीन कार्यकुशलता के कारण ही देश में त्वरित गति से टीकाकरण शुरू हो गया है। केंद्रीय मंत्री ने ठा. बांकेबिहारी मंदिर में पूजा-अर्चना कर देश में सुख समृद्धि को दीप जलाया। मंदिर में प्रवेश को लेकर भिड़े गार्ड और श्रद्धालु

वृंदावन: ठा. बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन को पहुंचीं केंद्रीय राज्यमंत्री निरंजन ज्योति की मौजूदगी में बुधवार को सुरक्षा गार्ड और श्रद्धालुओं में भिड़ंत हो गई। मंत्री के मंदिर में होने से अन्य श्रद्धालुओं का प्रवेश कुछ देर के लिए रोक दिया गया था। इसका कुछ श्रद्धालुओं ने विरोध किया। मौके पर मौजूद कुछ श्रद्धालुओं और सेवायतों ने बीचबचाव कर मामला शांत कराया।

बुधवार सुबह ठा. बांकेबिहारी मंदिर में काफी भीड़ थी। तेज धूप में श्रद्धालु घंटों से दर्शन को कतार में लगे थे। ऐसे में केंद्रीय मंत्री करीब 11 बजे दर्शन को पहुंचीं। उनकी सुरक्षा और सुविधा के लिए कुछ देर को श्रद्धालुओं का मंदिर में प्रवेश रोक दिया गया। यह देख गर्मी से बेहाल श्रद्धालुओं के सब्र का बांध टूट गया। कुछ श्रद्धालु विरोध जताते हुए मंदिर में प्रवेश के लिए अड़ गए। इस पर उनकी सुरक्षागार्डों से गाली-गलौज के बाद मारपीट हो गई। मामले में किसी भी तरफ से कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। मंत्री करीब 10 मिनट मंदिर के अंदर रहीं।

प्रबंधक मुनीश शर्मा ने बताया कि इस मामले की जानकारी नहीं है। मगर, जब भी कोई वीआइपी आता है तो इस तरह की व्यवस्था की जाती रही है।

chat bot
आपका साथी