Mathura Coronavirus News LIVE Update: एक और मौत, तीन नये केस, आंकड़ा 31 पर पहुंचा

Mathura Coronavirus News LIVE Update जिले में संक्रमण से मरने वालों की संख्या तीन हुई। तीन नए मरीजों के साथ संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 31

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 04 May 2020 12:14 PM (IST) Updated:Mon, 04 May 2020 02:52 PM (IST)
Mathura Coronavirus News LIVE Update: एक और मौत, तीन नये केस, आंकड़ा 31 पर पहुंचा
Mathura Coronavirus News LIVE Update: एक और मौत, तीन नये केस, आंकड़ा 31 पर पहुंचा

मथुरा, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण जिले में पैर पसारता जा रहा है। सोमवार को एक और संक्रमित बुजुर्ग की केडी मेडिकल काॅलेज में मौत हो गई। जबकि उसके परिवार की एक महिला की एक सप्ताह पहले मौत हो चुकी है। इसी परिवार के दो अन्य लोग पहले से संक्रमित हैं और उनका उपचार चल रहा है। अब तक जिले में संक्रमण से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। वहीं कुल संक्रमितों का आंकड़ा 31 पर पहुंच चुका है।

शहर के लाल दरवाजा निवासी बुजुर्ग और उनके भाई में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। जबकि परिवार के बाकी सदस्यों को क्वारंटाइन किया गया था, इनके सैंपल लेकर जांच को भेजे गए थे। इनमें एक महिला की हाई शुगर से मौत हो गई थी, मौत के बाद कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी। इसी परिवार के बुजुर्ग का इलाज केडी मेडिकल काॅलेज में चल रहा था। दोपहर में बुजुर्ग की भी मौत हो गई। सीएमओ डाॅ. शेर सिंह ने बताया कि जिले में संक्रमण से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। सोमवार सुबह ही तीन अन्य मरीज मिले थे। इनमें मां-बेटी माॅरीशस की रहने वाली हैं, जबकि एक अन्य व्यक्ति शहर के हाॅट स्पाॅट एरिया भार्गव गली का रहने वाला है। संक्रमित लोगों की संख्या भी बढ़कर 31 हो गई है। जबकि पांच लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

फल व सब्जी विक्रेताओं ने बनाई चेन

शहर में फल व सब्जी विक्रेताओं ने कोरोना संक्रमण की चेन बना दी। फल एवं सब्जी मंडी में एक फल आढ़ती को संक्रमण हुआ था। वह मनोहरपुरा में रहता है। इनके संपर्क में आने वाले चार सब्जी विक्रेता भी कोरोना संक्रमित हुए। उन्होंने जहां-जहां फल बांटे कई लोग संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। अब तक जितने भी लोग संक्रमित हुए, इसी गली और उसके आसपास के इलाके के हैं। इन इलाकों से लिए गए काफी सैंपल की रिपोर्ट अभी आनी है।

वृंदावन पहुंचा कोरोना

कोरोना वायरस का संक्रमण की चपेट में अभी तक गांव ओल, सेहत गांव, मुनियारा गांव, शहर की मनोहरपुरा बस्ती, चौबियापाड़ा, भार्गव गली और केशोपु़रा के लोग ही पाए गए हैं। सोमवार को एक और नया हॉट स्पॉट बन गया। वृंदावन की आनंदवाटिका में रह रहीं मॉरीशस मां-बेटी लॉकडाउन में फंस गई थीं। दोनों ने माॅरीशस में पत्र भेजकर देश वापसी की मंजूरी मांगी थी। इस पर उनकी कोरोना जांच कराई गई। उनकी रिपोर्ट सोमवार को पाॅजिटिव आई। रिपोर्ट आने के बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती करने की तैयारी शुरू हो गई। मेडिकल टीम उनके घर पहुंच गई और एरिया को सील कर दिया। सीएमओ के अनुसार इन लोगों ने अपने देश में एयरलिफ्ट कराने की मांग की थी। इसी पर इनकी जांच कराई गई। जिस पर उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई। दोनों महिलाएं यहां टूरिस्ट वीजा पर आई थीं। आनंदवाटिका में फ्लैट लेकर रह रही थीं।

ऐसे मिले केस

- 6 अप्रैल को दो केस सामने आए।

- 10 अप्रैल को एक केस मिला।

- 12 अप्रैल को ओल में एक को संक्रमण की पुष्टि हुई।

- 13 अप्रैल को स्टाफ नर्स में संक्रमण की पुष्टि हुई।

- 19 अप्रैल को दवा विक्रेता में संक्रमण मिला।

- 22 अप्रैल को सेहत गांव के अधेड़ में संक्रमण की पुष्टि।

- 23 अप्रैल को मथुरा शहर में एक व्‍यक्ति में हुई पुष्टि। कुल संख्‍या हुई आठ।

- 24 अप्रैल को मथुरा शहर में 2 में हुई पुष्टि। कुल संख्‍या हुई 10।

- 25 अप्रैल को मथुरा शहर में 1 में हुई पुष्टि। कुल संख्‍या हुई 11।

- 28 अप्रैल को मथुरा शहर में 2 में हुई संक्रमण की पुष्टि। कुल संख्‍या हुई 13। एक मौत।

- 29 अप्रैल को मथुरा शहर में 1 में हुई संक्रमण की पुष्टि। कुल संख्‍या हुई 14। एक मौत।

- 1 मई को मथुरा शहर में 9 में हुई संक्रमण की पुष्टि। कुल संख्‍या हुई 24। एक मौत।

- 2 मई को मथुरा शहर में 3 में हुई संक्रमण की पुष्टि। कुल संख्‍या हुई 27। एक मौत।

- 3 मई को मथुरा शहर में 1 में हुई संक्रमण की पुष्टि। कुल संख्‍या हुई 28। दो मौत।

- 4 मई को मथुरा शहर में 3 में हुई संक्रमण की पुष्टि। कुल संख्‍या हुई 31। तीन मौत।

chat bot
आपका साथी