तिहरे हत्याकांड में पांच दोषियों को आजीवन कारावास

मथुरा थाना बरसाना क्षेत्र के गांव महराना में होली खेलने पर विवाद में तीन सग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 04:44 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 04:44 AM (IST)
तिहरे हत्याकांड में पांच दोषियों को आजीवन कारावास
तिहरे हत्याकांड में पांच दोषियों को आजीवन कारावास

जागरण संवाददाता, मथुरा: थाना बरसाना क्षेत्र के गांव महराना में होली खेलने पर विवाद में तीन सगे भाइयों की गई हत्या के मामले में अपर जिला जज (अष्टम) की अदालत ने मंगलवार को पांच लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। 50-50 हजार रुपये का जुर्माना भी किया गया है। एक दोषी निर्णय के समय अदालत में हाजिर नहीं हो सका।

गांव महराना में 22 मार्च 2008 को होली के दूसरे दिन धुल्हैंडी पर तेज सिंह के पुत्र राजेंद्र, रघुवीर और डालचंद की गोली मारकर हत्या की गई थी। हत्या के पीछे महिलाओं के साथ होली खेलने के दौरान छेड़छाड़ का विरोध करना था। तेजवीर सिंह के छोटे पुत्र निरंजन ने गांव के सतीश, चंदन, विजेंद्र, प्रताप, संता, सुखदेव, टीकाराम और राजकुमारी के खिलाफ हत्या की नामजद रिपोर्ट थाना बरसाना में दर्ज कराई। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता मुकेश बाबू गोस्वामी ने बताया, बहुचर्चित तिहरे हत्याकांड में अपर जिला जज (अष्टम) संजय चौधरी की अदालत ने सतीश, चंदन, प्रताप, संता, सुखदेव और टीकाराम को हत्या का दोषी ठहराया, जबकि महिला को दोष मुक्त कर दिया। उन्होंने बताया कि सतीश, चंदन, प्रताप, संता और टीकाराम को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। दोषी सुखदेव अदालत में हाजिर नहीं हुआ। अदालत ने सुखदेव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने के भी आदेश दिए हैं। इसके साथ ही सुखदेव के खिलाफ प्रकीर्ण वाद भी दायर करने के भी निर्देश दिए हैं। सात दिन से गायब युवक का नहीं लगा सुराग: रामनगर कालोनी से 30 नवंबर की शाम घर से निकला और वापस नहीं आया। गायब युवक के स्वजन बेटे को लौटने के लिए दर-दर भटक रहे हैं।

कोतवाली की रामनगर कालोनी निवासी राजू पांडे का 18 वर्षीय बेटा गोविद पांडे 30 नवंबर की शाम 7.15 बजे घर से निकला और अब तक नहीं लौटा। पीड़ित पिता ने बताया कि घर में लगे सीसीटीवी और पड़ोसियों के सीसीटीवी देखने पर धाकड़ धर्मशाला तक तो गोविद पांडे दिखाई दिया। लेकिन इसके बाद उसका कहीं कोई पता नहीं चल सका। रिश्तेदारों और जानकारों के घर से भी उसका कोई सुराग न लगा तो पुलिस को सूचना दी। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी