महावन मार्ग पर जलभराव के कारण निकलना हुआ मुश्किल

संवाद सूत्र बलदेव (मथुरा) गांव पचावर में मार्ग में जलभराव रहने के कारण निकलना मुश्किल हो

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 02:20 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 02:20 AM (IST)
महावन मार्ग पर जलभराव के कारण निकलना हुआ मुश्किल
महावन मार्ग पर जलभराव के कारण निकलना हुआ मुश्किल

संवाद सूत्र, बलदेव (मथुरा): गांव पचावर में मार्ग में जलभराव रहने के कारण निकलना मुश्किल हो गया है। जगह-जगह गड्ढे होने के कारण जलभराव रहता है। सफाई न होने के कारण कूड़े के ढेर लगे रहते हैं। बदबू के कारण बुरा हाल हो जाता है । बीमारी फैलने का भी डर रहता है। प्रशासन समस्या का समाधान कराने पर ध्यान नहीं दे रहा है।

गांव पचावर के मार्ग में कई वर्ष से जलभराव की समस्या है। यह मार्ग पचावर से धोबी गली होते हुए नहर को जोड़ता है। घरों में भी पानी प्रवेश कर जाता है। बरसात में आए दिन दो पहिया वाहन चालक चोटिल होते रहते हैं। गांव में कूढ़े के ढेर लगे हैं। बदबू के कारण बुरा हाल रहता है। बीमारी फैलने का डर रहता है। घरों में सांप, बिच्छू तक निकल आते हैं। ग्रामीणों ने ब्लाक कार्यालय पर शिकायत की है, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका है।

-----------------

इस मार्ग पर कई वर्ष से जलभराव की समस्या है। मार्ग से निकलना मुश्किल हो गया है। बरसात में मार्ग के आस- पास के घरों में पानी भर जाता है। जल भराव की समस्या का समाधान होना चाहिए, जिससे नागरिकों को राहत मिल सके।

दीपू, स्थानीय निवासी

---------------

जलभराव होने के कारण महामारी फैलने का डर है। समस्या के समाधान के लिए ब्लाक कार्यालय पर शिकायत की है, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। नागरिकों को पानी में होकर निकलना पड़ता है।

चंद्रप्रकाश शर्मा, जिलाध्यक्ष, सवर्ण आर्मी

----------------

पूरे गांव में जलभराव की समस्या है। गांव में सफाई भी नहीं होती है और कूड़े के ढेर लग जाते हैं। कूड़ा रहने के कारण घरों में सांप, बिच्छू निकल आते हैं। रात में बहुत ही सावधानी से रहना पड़ता है।

बनवारीलाल, स्थानीय निवासी

------------------

मार्ग में कदम-कदम पर गड्ढे होने के कारण जलभराव रहता है। आए दिन लोग चोटिल होते रहते हैं। दो पहिया वाहन निकालना मुश्किल हो जाता है। प्रशासन लोगों की समस्या का समाधान कराने पर ध्यान नहीं दे रहा है।

राहुल,स्थानीय निवासी

chat bot
आपका साथी