देवबंद में जमीन खरीदने के नाम पर ठगे 50 लाख

ठगी का नया तरीका खोज जाल में फंसाया वृंदावन का प्रापर्टी डीलरदेवबंद में दिखाया खेत एग्रीमेंट के नाम पर किसान से मिलकर ठग लिए 50 लाख

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 06:46 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 06:46 AM (IST)
देवबंद में जमीन खरीदने के नाम पर ठगे 50 लाख
देवबंद में जमीन खरीदने के नाम पर ठगे 50 लाख

संवाद सहयोगी, वृंदावन: एक प्रापर्टी डीलर को उसी के पेशे को जरिया बनाकर गिरोहबंद लोगों ने ठग लिया। मोटे मुनाफे के लालच में फंसे प्रापर्टी डीलर से देवबंद में जमीन का एग्रीमेंट कराने के नाम पर 50 लाख रुपये ठग लिए। मामले में देवबंद में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

कोतवाली के व्यासघेरा निवासी चंद्रशेखर शुक्ला प्रापर्टी डीलर हैं। शुक्ला ने बताया कि कुछ दिन पहले उनके मोबाइल पर एक काल आई। कालर ने खुद को देहरादून निवासी विनय शर्मा बताते हुए कहा कि वह देव ग्रुप का अधिकारी है। उसे वृंदावन में जमीन खरीदनी है। शुक्ला ने जमीन का सौदा कराने का दावा किया। इस पर विनय ने कहा कि हमने देवबंद में भी एक जमीन देखी है, उसे खरीदने में आपकी (शुक्ला) मदद चाहिए। जमीन हमने देख रखी है, लेकिन कंपनी नियमों के कारण बीच में किसी व्यक्ति के नाम एग्रीमेंट होगा तो मोटा फायदा होगा। इस मुनाफे को हम और आप आधा-आधा बांट लेंगे। मोटे मुनाफे के झांसे में आकर चंद्रशेखर शुक्ला एक दिन विनय के साथ देवबंद पहुंच गए। वहां बरला-सापला रोड पर एक खेत उन्हें दिखाया गया। खेत स्वामी किसान फूल सिंह व उसके बेटे ऋषिपाल से बात हुई। किसान ने एक करोड़ रुपये की कीमत बताई। इस पर विनय पांच लाख रुपये देते हुए एग्रीमेंट पर राजी हो गया। इसके बाद विनय ने चंद्रशेखर से एग्रीमेंट करवाने के लिए 50 लाख रुपये जमा करने को राजी कर लिया। चंद्रशेखर को भरोसा दिलाया कि ये 50 लाख रुपये उसे वृंदावन में हुंडी के जरिए मिल जाएंगे। चंद्रशेखर ने 50 लाख रुपये दे दिए।

विनय ने चंद्रशेखर को बीस रुपये का आधा फटा नोट हुंडी के रूप में दे दिया। इस पर देव ग्रुप कंपनी के एमडी राकेश अग्रवाल, बंगला नंबर 8, मंसूरी रोड, देहरादून लिखा था। लेकिन, इसके बाद विनय शर्मा, राकेश अग्रवाल ने चंद्रशेखर को भुगतान के नाम पर टालना शुरू किया। दोनों लोगों से कोई राहत न मिलने पर चंद्रशेखर ने किसान से बात की, तो किसान ने एक करोड़ रुपये देने के बाद ही एग्रीमेंट करने का बहाना बनाया।

चंद्रशेखर ने सहारनपुर जिले की देवबंद कोतवाली में विनय शर्मा, राकेश अग्रवाल, उनके वकील देव ठाकुर, किसान फूल सिंह व उसके बेटे ऋषिपाल के खिलाफ ठगी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

chat bot
आपका साथी