धरने में कटैलिया बोले, जिम्मेदार अधिकारी आकर सुनें किसानों की समस्या

किसान नेता चौ. रामबाबू कटैलिया ने कहा कि जिम्मेदार अधिकारी धरना स्थल पर आकर किसानों की समस्या सुनकर यथासंभव निराकरण कराएं। गुरुवार को बाजना के मोरकी मैदान पर चल रहे धरने को संबोधित करते हुए

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 11:46 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 11:46 PM (IST)
धरने में कटैलिया बोले, जिम्मेदार अधिकारी आकर सुनें किसानों की समस्या
धरने में कटैलिया बोले, जिम्मेदार अधिकारी आकर सुनें किसानों की समस्या

सुरीर: किसान नेता रामबाबू कटैलिया ने कहा कि जिम्मेदार अधिकारी धरनास्थल पर जब तक आकर किसानों की समस्या नहीं सुनते धरना जारी रहेगा। गुरुवार को बाजना के मोरकी मैदान पर चल रहे धरने को संबोधित करते हुए किसान नेता ने कहा शासन-प्रशासन से लेकर सत्तासीन राजनेताओं को किसानों की कोई ¨चता नहीं है।

बेसहारा घूम रहीं गाय और गोवंश किसानों के खेतों में फसल उजाड़ रहे हैं। भ्रष्टाचार लगातार बढ़ रहा है और कानून व्यवस्था बिगड़ रही है। उन्होंने कहा कि महापंचायत और धरना-प्रदर्शन सरकार और शासन प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए करते हैं। जिम्मेदार अधिकारियों को आकर किसानों की समस्या सुन कर उसका यथासंभव निराकरण करना चाहिए।

सर्वदलीय किसान संघर्ष समिति के तत्वाधान में चल रहा धरना-प्रदर्शन गुरुवार को जारी रहा। खुले में घूम रहे पशुओं से चौपट हो रही खेती को बचाने की मांग को लेकर सैकड़ों किसान धरने पर बैठे रहे है। धरना में किसान बचाओ गाय बचाओ का नारा गूंजता रहा। कार्यक्रम की अध्यक्षता मंगल ¨सह एवं संचालन हरज्ञान ¨सह ने किया। पूर्व ब्लॉक प्रमुख ललित चौधरी, देवराज ¨सह, युवा नेता मनीष ¨जदल, हरवीर ¨सह, सुभाष नौहवार, सुधीर प्रधान, दिगम्बर ¨सह, रोशन ¨सह, रविन्द्र प्रधान, सतवीर ¨सह समेत सैकड़ो किसान उपस्थित थे।

कटैलिया को मनाने में लगे रहे अधिकारी

गुरुवार को एसपी ग्रामीण आदित्य कुमार शुक्ला, सीओ मांट जगवीर ¨सह चौहान के अलावा डीएम कार्यालय से आए एसडीएम एवं तहसीलदार मांट धरना खत्म करने को किसान नेता रामबाबू कटैलिया को मनाने में लगे रहे। बातचीत के दौरान रामबाबू कटैलिया ने शर्त रखी कि जिले के जिम्मेदार आला अधिकारी धरना स्थल पर आकर किसानों से बात करें। इसके बाद किसानों की सहमति से धरना स्थगित करने की बात सोची जाएगी। बातचीत में तय हुआ कि शुक्रवार को जनपद से एडीएम समेत कुछ बड़े अधिकारी धरना स्थल पर आकर किसानों से बात कर उनकी समस्या सुनेंगे।

chat bot
आपका साथी