एक और नामांकन खारिज, आज होगा चुनाव चिन्ह का आवंटन

जिला पंचायत सदस्य पद के दो उम्मीदवारों के नामांकन खारिज अब 348 प्रत्याशी मैदान में नाम वापसी आज ब्लाक स्तर पर खारिज नामांकन को लेकर होती रही नोकझोंक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 05:10 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 05:10 AM (IST)
एक और नामांकन खारिज, आज होगा चुनाव चिन्ह का आवंटन
एक और नामांकन खारिज, आज होगा चुनाव चिन्ह का आवंटन

जागरण संवाददाता, मथुरा: मंगलवार को भी जिला पंचायत सदस्य पद के एक उम्मीदवार का नामांकन पत्र खारिज हो गया। जबकि एक नामांकन पत्र सोमवार को खारिज हो गया था। अब जिला पंचायत के 33 वार्डों में 348 उम्मीदवार रह गए हैं। वहीं विकास खंड स्तर पर भी ग्राम प्रधान पद के नामांकन पत्र खारिज होने पर नोकझोंक होती रही। हालांकि बुधवार दोपहर तीन बजे तक नाम वापसी का समय निर्धारित है। इच्छुक दावेदार अभी अपना नाम भी वापस ले सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे।

आरओ मनोज त्रिपाठी ने बताया कि जिला पंचायत के वार्ड नंबर सात से एक उम्मीदवार का नामांकन पत्र खारिज किया गया है। इससे पहले वार्ड नंबर एक के उम्मीदवार का नामांकन पत्र खारिज हो चुका है। बाकी सभी के नामांकन पत्र ठीक पाए गए हैं, जिन्हें बाहर सार्वजनिक रूप से चस्पा किया जा रहा है। मथुरा में एक प्रधान, दो क्षेत्र पंचायत और ग्राम पंचायत सदस्य के दस नामांकन पत्र खारिज हुए हैं। गोवर्धन में एक बीडीसी और 17 ग्राम पंचायत सदस्यों के नामांकन पत्र खारिज किए गए हैं। फरह ब्लाक में प्रधान पद के दो, क्षेत्र पंचायत के आठ और ग्राम पंचायत के 22 नामांकन पत्र निरस्त हुए हैं। नामांकन पत्र खारिज होने पर काटा हंगामा, किया बहाल

राया: विकास खंड पर कार्यालय पर नामांकन पत्रों की जांच चल रही थी, जिसमें गुडेरा ग्राम पंचायत के एक दावेदार का नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया। जिस पर प्रधान पद के उम्मीदवार के साथ समर्थक आक्रोशित हो गए। देखते ही देखते हंगामा शुरू हो गया। पुलिस व चुनाव अधिकारी से तीखी नोकझोंक हुई। भाजपा नेता शैलेंद्र सोलंकी भी ब्लाक पहुंच गए। इसके बाद नामांकन पत्र बहाल कर दिया गया।

मंगलवार को राया ब्लाक के आरओ डा. रामतेज यादव ने बताया कि आपत्ति में आवेदक का निवासी मथुरा बताते हुए आपत्ति दर्ज कराई गई थी, जिस पर दूसरा पक्ष मथुरा के आवास का कोई प्रमाण पत्र नहीं दे पाया है। इसलिए नामांकन पत्र को बहाल कर दिया गया है। इसके अलावा चौंहरी का एक आवेदन कम उम्र होने की वजह से निरस्त कर दिया गया। जबकि क्षेत्र पंचायत के अलग-अलग 18 वार्ड के उम्मीदवारों का भी नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी