नहीं सुधरे तो फिर लगाना पड़ जाएगा कोरोना क‌र्फ्यू

सोमवार से कोरोना क‌र्फ्यू में दी गई है ढीलबाजार खुलते ही उमड़ पड़ी बाजार में भीड़

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:24 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:24 AM (IST)
नहीं सुधरे तो फिर लगाना पड़ जाएगा कोरोना क‌र्फ्यू
नहीं सुधरे तो फिर लगाना पड़ जाएगा कोरोना क‌र्फ्यू

संवाद सहयोगी, मथुरा : साप्ताहिक बंदी के बाद सोमवार को बाजार खुलने पर बाजारों में भीड़ उमड़ पड़ी। बाजार में शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ीं और सभी ने मास्क नहीं लगा रखे थे। लोगों ने कचौड़ी, जलेबी का स्वाद भी लिया। अगर लोगों ने अपने में सुधार नहीं किया तो फिर कोरोना क‌र्फ्यू लगाना पड़ सकता है।

सरकार ने सोमवार से कोरोना क‌र्फ्यू में ढील दी गई है। सोमवार से रेस्टोरेंट, होटल, माल भी खुल गए। शनिवार, रविवार की साप्ताहिक बंदी के बाद सोमवार को बाजार खुलने पर लोग खरीददारी को बाजार में उमड़े। लोगों ने कोविड की गाइडलाइन को नजर अंदाज किया। बाजारों में शारीरिक दूरी का ध्यान नहीं रखा और सभी ने मास्क नहीं लगाए थे। लग रहा था कि कोरोना की दूसरी लहर से लोगों ने कुछ भी सबक नहीं लिया है। बाजारों में भीड़ देखकर लग रहा था कि लोगों को कोरोना संक्रमण का डर नहीं हैं। यदि लोगों ने कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं किया तो कोरोना संक्रमण फिर फैल सकता है। होली गेट, चौक बाजार, कृष्णानगर, भरतपुर गेट आदि बाजारों में लोगों की भीड़ रही। लोगों ने दुकान और ढकेलों पर कचौड़ी, जलेबी की स्वाद लिया। रात नौ बजे तक लोग बाजारों में खरीददारी करते रहे। रात नौ बजने पर पुलिस ने बाजार बंद कराना शुरू कर दिया। खजानी इंस्टीट्यूट ने किए मास्क वितरित

संवाद सहयोगी, मथुरा : खजानी इंस्टीट्यूट द्वारा श्रीमती सीता देवी तापड़िया चेरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में जल सेवा की गई व सूती मास्क वितरित किए गए।

कार्यक्रम का शुभारंभ अनिल अग्रवाल, डा. हरिमोहन महेश्वरी, पंकज अग्रवाल, प्रवीण कालरा ने किया। सचिव शिप्रा राठी ने बताया कि कोरोना महामारी का दौर अभी खत्म नहीं हुआ है। कोरोना से बचाव के लिए सूती मास्क का वितरण किया गया है, ताकि गर्मी में मास्क लगाने में दिक्कत न हो। सूती मास्क बार-बार धोकर इस्तेमाल किए जा सकते हैं। इन मास्क की सिलाई करने से बेरोजगार लोगों को रोजगार प्राप्त हो रहा है। सुबह 11 से शाम चार बजे तक सेवा चलती रही। शोभित महेश्वरी, रूपा शर्मा, छवि बंसल, दीपक शर्मा, बबली, राधा, गोपाल, सीमा, दयाशंकर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी