मामला लंबा खींचने को जवाब दाखिल नहीं कर रही ईदगाह कमेटी

श्रीकृष्ण जन्मस्थान मामले में अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह की ओर से दायर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 02:04 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 02:04 AM (IST)
मामला लंबा खींचने को जवाब दाखिल नहीं कर रही ईदगाह कमेटी
मामला लंबा खींचने को जवाब दाखिल नहीं कर रही ईदगाह कमेटी

जागरण संवाददाता, मथुरा: श्रीकृष्ण जन्मस्थान मामले में अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह की ओर से दायर वाद में शुक्रवार को सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत ने सुनवाई हुई । शाही मस्जिद ईदगाह कमेटी ने जवाब दाखिल करने के लिए और समय मांगा। इस पर वादी पक्ष ने कहा कि जवाब देने में जानबूझकर विलंब किया जा रहा है। इसकी जल्द सुनवाई की जाए। अगली सुनवाई के लिए 16 अगस्त की तारीख तय की गई है।

महेंद्र प्रताप सिंह ने बीते वर्ष 21 दिसंबर को वाद दायर कर श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर से शाही मस्जिद ईदगाह हटाकर पूरी जमीन ठाकुर केशवदेव महाराज को सौंपने की मांग की थी। इस मामले में शुक्रवार को सिवि जज सीनियर डिवीजन ज्योति चौधरी की अदालत में सुनवाई हुई। वादी महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि ईदगाह कमेटी जवाब दाखिल ना कर मामले को लंबा खींचना चाहती है। अदालत को चाहिए कि वह पूर्व में दिए गए प्रार्थना पत्रों का संज्ञान लेकर विवादित स्थल का सर्वे कराने, यथास्थिति बनाए रखने, रिसीवर तैनात करने और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण को शाही मस्जिद ईदगाह के नीचे की खोदाई के लिए आदेशित करे। अदालत ने अगली सुनवाई के लिए 16 अगस्त की तारीख तय की है। वादी महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड की ओर से अभी तक वकालतनामा दाखिल न किए जाने पर अदालत ने तीसरी बार नोटिस जारी किया है। हाईकोर्ट में तीन को सुनवाई:

वादी अधिवक्ता महेंद्र प्रताप की ओर से इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी एक याचिका लगाई है। इसमें श्रीकृष्ण जन्मस्थान मामले में नियमित सुनवाई किए जाने का आदेश देने की प्रार्थना की गई है। इस पर सुनवाई को तीन अगस्त की तारीख तय की गई है।

chat bot
आपका साथी