एक्सप्रेस वे की सर्विस रोड पर पलटा एलपी गैस कैप्सूल

रिसती गैस पर करते रहे पानी की बौछार देर रात तक बचाव कार्य -घटनास्थल के आसपास है जंगल जयपुर से अलीगढ़ जा रहा था कैप्सूल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 06:16 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:16 AM (IST)
एक्सप्रेस वे की सर्विस रोड पर पलटा एलपी गैस कैप्सूल
एक्सप्रेस वे की सर्विस रोड पर पलटा एलपी गैस कैप्सूल

संवाद सूत्र, मांट(मथुरा): यमुना एक्सप्रेस वे की सर्विस रोड पर वृंदावन कट के पास गुरुवार को तीसरे पहर एलपी(लिक्युफाइड पेट्रोलियम) गैस से भरा कैप्सूल पलट गया। कैप्सूल जयपुर से अलीगढ़ जा रहा था। सर्विस रोड पर एक गड्ढे में पहिया फंसने से कैप्सूल इस तरह से पलटा कि नोजल बंद करना संभव नहीं हो पाया। ऐसे में बचाव दल चेंबर की गैस के रिसाव पर पानी की बौछार करता रहा। घटनास्थल के आसपास जंगल होने से किसी तरह का खतरा भी नहीं रहा।

राजस्थान के बूंदी जिले के गांव हिडोली निवासी हेमराज गुर्जर जयपुर से एलपी गैस कैप्सूल लेकर अलीगढ़-खैर मार्ग स्थित गांव करसुआ के समीप गैस प्लांट पर जा रहा था। यमुना एक्सप्रेस वे के वृंदावन कट से चालक ने कैप्सूल को सर्विस रोड पर उतार लिया। उसे अंडरपास के नीचे होकर मांट से खैर के लिए जाना था। सर्विस रोड पर कुछ दूर चलते ही एक गड्ढे में अगला पहिया फंसने और स्टेयरिग लाक होने से कैप्सूल पलट गया। कैप्सूल से गैस रिसने लगी। गैस कैप्सूल पलटने की सूचना पर मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रमोद शर्मा, एसडीएम मांट रामदत्त, सीओ मांट नेत्रपाल सिंह पहुंच गए। पुलिस ने सर्विस रोड पर यातायात रोक दिया। दो क्रेन बुला लीं। ऐसे किया बचाव

इंडियन आयल कारपोरेशन (आइओसीएल) की टीम की प्राथमिकता गैस रिसाव रोकना था। मगर, गैस कैप्सूल का नोजल दबा हुआ था। ऐसे में गैस रिसाव पर पानी की बौछार डालते रहे। देर रात चेंबर की गैस निकल जाने का इंतजार किया जा रहा था। सीएफओ ने बताया कि इसके बाद क्रेन से गैस कैप्सूल को सीधा कर दिया जाएगा। सड़क में गड्ढा था। सोचा कि गैस कैप्सूल निकल जाएगा मगर, इसमें अगला पहिया धंस गया। स्टेयरिग लाक हो गई। इससे कैप्सूल पलट गया।

-हेमराज, चालक बारिश में कट गया रोड: यमुना एक्सप्रेस वे की सर्विस रोड पर बारिश से कटान हो गया। कई स्थानों पर गड्ढे हो गए हैं। बबूल के कारण ये गड्ढे दिखाई नहीं दे रहे हैं। मांट होकर अलीगढ़ जाने की दूरी कम है, जबकि राया से इगलास होकर अलीगढ़ दूर पड़ता है। इसलिए चालक इस रास्ते पर कैप्सूल को लेकर आया था।

chat bot
आपका साथी