डीएम संग फ्रंटलाइन वर्कर ने कराया टीकाकरण

14 सेशन में 728 तथा 27 सेशन में 1971 कर्मचारियों ने कराया टीकाकरण

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 06:37 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 06:37 AM (IST)
डीएम संग फ्रंटलाइन वर्कर  ने कराया टीकाकरण
डीएम संग फ्रंटलाइन वर्कर ने कराया टीकाकरण

जागरण संवाददाता, मथुरा: हेल्थवर्कर के बाद अब फ्रंटलाइन वर्कर को भी टीकाकरण का कार्य पूरा हो चुका है। अब मार्च में वरिष्ठ नागरिकों का टीकाकरण होना है। इसको लेकर अब स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है।

गुरुवार को जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने जिला अस्पताल पहुंचकर कोविड-19 टीका लगवाया। उनके साथ एडीएम वित्त एवं राजस्व ब्रजेश कुमार ने भी जिला अस्पताल पहुंचकर टीकाकरण कराया। इससे पहले एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर और सीडीओ डा. नितिन गौड़ टीकाकरण करा चुके हैं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजीव गुप्ता ने बताया कि सुबह नौ बजे टीकाकरण की शुरुआत हुई। उन्होंने बताया कि 14 केंद्रों पर फ्रंटलाइन वर्कर को पहली डोज लगाई गई है। जबकि 27 केंद्रों पर दूसरी डोज का टीका लगाया है। डा. राजीव ने बताया कि कुल 88 फीसद टीकाकरण हुआ। पहली डोज 728 तथा दूसरी डोज 1971 लोगों ने लगवाई। टीकाकरण के दौरान जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि अब हेल्थवर्कर हो या फिर फ्रंटलाइन वर्कर सभी का टीकाकरण हो चुका है। सूची में वही लोग टीकाकरण से वंचित रह गए हैं, जो जिले में नहीं हैं। बहुत से हेल्थवर्कर कोरोनाकाल के दौरान अपने-अपने जिले को चले गए थे, जो अभी तक लौटकर नहीं आए है। ठीक इसी तरह से कुछ फ्रंटलाइन वर्कर भी शामिल हैं, जिनका स्थानांतरण होने की वजह से टीकाकरण नहीं हो सका है। ऐसे सभी हेल्थवर्कर व फ्रंटलाइन वर्कर को लेकर शासन की गाइड लाइन का इंतजार किया जा रहा है।

दूध विक्रेताओं के यहां छापे जांच को लिए नमूना

सुरीर: खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने गुरुवार को मांट क्षेत्र में आधा दर्जन से अधिक दूध विक्रेताओं के यहां छापामार कार्रवाई की। दूध की गुणवत्ता की जांच के लिए नमूना लिए।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के डीओ डा. गौरीशंकर ने बताया कि उनकी टीम ने मांट क्षेत्र में छापामार कार्रवाई की। दूध की गुणवत्ता जांचने के लिए नीमगांव और जावरा रोड पर दूध विक्रेता, पप्पू डेयरी जावरा, विजय डेयरी नगला केहरी के अलावा दो दूध विक्रेताओं से दूध के नमूने लिए। आयराखेड़ा रोड पर अग्रवाल प्रोविजन स्टोर से सरसों का तेल व हल्दी का नमूना लिया। पराग डेयरी से दूध का नमूना लिया। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. सोमनाथ, खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. शैलेंद्र, खाद सुरक्षा अधिकारी मुकेश कुमार और खाद्य सहायक हुकुम सिंह शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी