चार मिले डेंगू मरीज, सुरीर में किशोर की मौत

नौहझील क्षेत्र में कंट्रोल में नहीं आ रहा बुखार झोलाछापों के साथ निजी हास्पिटल में भर्ती किए जा रहे बचे

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 06:03 AM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 06:03 AM (IST)
चार मिले डेंगू मरीज, सुरीर में किशोर की मौत
चार मिले डेंगू मरीज, सुरीर में किशोर की मौत

जागरण टीम, मथुरा: जिले में बुखार अभी नियंत्रण में नहीं आ रहा है। दो दिन से डेंगू मरीजों की संख्या में जरूर कमी दर्ज की जा रही है, लेकिन बुखार के पैर अभी तक सिकुड़े नहीं हैं। जिसकी वजह से सुरीर में एक किशोर की मौत हो गई। चार डेंगू मरीजों की पुष्टि हुई है। नौहझील क्षेत्र के अधिकांश गांव में लोग बुखार की चपेट में हैं, जो निजी हास्पिटलों के साथ झोलाछापों के यहां इलाज कराने को मजबूर हैं।

मंगलवार को कस्बा सुरीर के थोक कलां में डेंगू से पीड़ित राहुल (14) पुत्र साहूकार की बुखार से मौत हो गई। राहुल पिछले एक सप्ताह से बुखार से पीड़ित था। पहले कस्बा से ही दवा ली। तबीयत में सुधार न होने पर स्वजन उसे उपचार के लिए मथुरा निजी हास्पिटल में ले गए। जहां उपचार के दौरान राहुल की मंगलवार सुबह मौत हो गई। मृतक के पिता ने बताया कि अस्पताल में जांच के दौरान बेटे को डेंगू की पुष्टि हुई थी। सीएचसी नौहझील के प्रभारी डा. शशिरंजन ने बताया कि स्वास्थ्य टीम किशोर की मौत के बारे में जानकारी जुटा रही है। नोडल अधिकारी डा. भूदेव ने बताया कि मंगलवार को चार डेंगू मरीजों की पुष्टि हुई है। अब जिले में कुल डेंगू मरीजों की संख्या 608 हो गई है। जिम्मेदार नहीं जागे, डेंगू बुखार ने पैर पसारे

सुरीर: क्षेत्र में बुखार कम नहीं हो रहा है। डेंगू आशंकित मरीजों की संख्या में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। लोग परेशान हैं। उनकी नींद उड़ी है। सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर समुचित सुविधा न होने से पीड़ित मरीज निजी अस्पतालों में उपचार कराने के लिए पहुंच रहे हैं। क्षेत्र में बुखार व डेंगू के सात मरीजों की मौत हो चुकी है। जिम्मेदारों की आंख बंद हैं। सरकारी अस्पताल में समुचित व्यवस्था न होने की वजह से लोग निजी हास्पिटलों में इलाज को दौड़ रहे हैं। क्षेत्र से अधिकांश मरीज कोसी, अलीगढ़, मथुरा में इलाज करा रहे हैं। क्षेत्र में डेंगू व मलेरिया की रोकथाम के लिए अभी तक मच्छररोधी दवा का भी कहीं छिड़काव नहीं कराया है।

chat bot
आपका साथी