महिला समेत चार की मौत, भिदौनी में बुखार की दहशत

नौहझील क्षेत्र में नहीं थम रहा बुखार से मरने वालों का सिलसिला

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:51 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:51 AM (IST)
महिला समेत चार की मौत, भिदौनी में बुखार की दहशत
महिला समेत चार की मौत, भिदौनी में बुखार की दहशत

संवाद सूत्र, सुरीर(मथुरा) : तहसील मांट में बुखार से लगातार मरीजों की मौत हो रही है। भिदौनी में दो तथा मांट राजा व नगला गंगा में एक-एक की मौत हुई है। अकेले भिदौनी गांव में पिछले पंद्रह दिन में जानलेवा बुखार आठ लोगों को निगल चुका है। लोगों में बुखार को लेकर खौफ पैदा हो गया है, जिसकी वजह से उन्होंने बच्चों को रिश्तेदारियों में भेजना शुरू कर दिया है।

बुधवार को भिदौनी में मीरा (45) पत्नी राजू शर्मा की मौत हो गई। स्वजन ने बताया कि मीरा की एक सप्ताह पहले बुखार में तबीयत बिगड़ गई थी, जिसे पहले मथुरा फिर आगरा के निजी हास्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान मीरा की मौत हो गई।

गांव में दूसरी मौत मंगलवार को रवीना (18) पुत्री हरी हुई थी। स्वजन ने बताया कि रवीना कई दिनों से बुखार आ रहा था। उसे सुरीर के निजी हास्पिटल में भर्ती कराया गया। गांव में एक साथ दो मौत होने से ग्रामीणों में दहशत पैदा हो गई है। गांव के दर्जनों लोग निजी हास्पिटलों में भर्ती होकर अपना इलाज करा रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि ग्रामीणों की मजबूरी का चिकित्सक पूरा फायदा उठा रहे हैं। पिछले पंद्रह दिनों में गांव में चार बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो चुकी है। पूर्व प्रधान भिक्की सिंह, पवन कुमार, हरीसिंह, डोरीलाल आदि का बताया कि ग्रामीणों ने अपने बच्चों को रिश्तेदारियों में भेजना शुरू कर दिया है। उधर, मांट राजा निवासी आयुष (11) पुत्र हरेकृष्ण अग्रवाल की भी मौत हो गई। स्वजन ने बताया कि आयुष और उसकी बहन दोनों को बुखार आया था। तबीयत बिगड़ने पर दोनों को मथुरा के निजी हास्पिटल में भर्ती किया गया। जहां आयुष ने दम तोड़ दिया। वहीं राया के गंगानगला निवासी 50 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

- पीछा नहीं छोड़ रहा बुखार, दोबारा हो रहे बीमार

सुरीर: गांव भिदौनी में फैल रहा बुखार लोगों का पीछा नहीं छोड़ रहा है। स्वस्थ होने के बाद लोग फिर से बीमार हो रहे हैं। बुधवार को निजी चिकित्सक के यहां दवा दिलाने लाए भिदौनी निवासी भिक्की सिंह ने बताया कि उनके बेटे कृष्ण व गोपाल को एक सप्ताह पहले बुखार आया था, लेकिन स्वस्थ होने के बाद फिर से बुखार ने चपेट में ले लिया है। इसी तरह बाबू, लीला व नीरा समेत दर्जनों मरीज मिले हैं, जिनका बुखार पीछा नहीं छोड़ रहा है।

बाल शिशु गृह पहुंचा डेंगू, दो बच्चे हास्पिटल में भर्ती

मथुरा: नोडल अधिकारी डा. भूदेव सिंह ने बताया कि बुधवार को जिले में तीन डेंगू मरीजों की पुष्टि हुई हैं। इनमें दो बच्चे बाल शिशु गृह के हैं, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जबकि एक महिला चंदनवन की डेंगू पाजिटिव पाई गई है। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 838 डेंगू मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। उन्होंने बताया कि मांट राजा और राया में बुखार की वजह से दो मौत हो चुकी है। अब जिले में सरकारी रिकार्ड में भी बुखार से मरने वालों की संख्या अब 20 हो गई है।

chat bot
आपका साथी