कोसी ड्रेन व शहर के तीन नालों की 15 तक भेजेंगे डीपीआर

जल निगम अधिकारियों ने दिया आश्वासन वर्ष 2022 में कार्य शुरू होने की उम्मीद पांच पुलिसकर्मियों की टीम यमुना में लगातार करेगी पेट्रोलिग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 06:11 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 06:11 AM (IST)
कोसी ड्रेन व शहर के तीन नालों 
की 15 तक भेजेंगे डीपीआर
कोसी ड्रेन व शहर के तीन नालों की 15 तक भेजेंगे डीपीआर

जागरण संवाददाता, मथुरा: यमुना में गिर रहे कोसी ड्रेन और शहर के तीन नालों के टेपिग को लेकर 15 नवंबर तक डीपीआर शासन को सबमिट कर दी जाएगी। यह आश्वासन जल निगम अधिकारियों ने यमुना कार्ययोजना की बैठक में दिया है। पांच पुलिसकर्मियों की टीम भी अब यमुना में लगातार पेट्रोलिग करेगी।

बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में यमुना कार्ययोजना की बैठक एडीएम वित्त एवं राजस्व योगानंद पांडेय की अध्यक्षता में हुई। इलाहाबाद हाईकोर्ट में यमुना प्रदूषण को लेकर याचिका दायर करने वाले गोपेश्वर नाथ चतुर्वेदी ने सबसे पहले कोसी ड्रेन और शहर के तीन बड़े नालों के यमुना में गिर रहे गंदे पानी का मुद्दा उठाया। इस पर जल निगम अधिकारियों ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह 15 नवंबर तक डीपीआर तैयार कर शासन को भेज देंगे। उसके बाद चतुर्वेदी ने कहा कि पहले यमुना में पुलिस टीम पेट्रोलिग करती थी, लेकिन काफी दिनों से पेट्रोलिग बंद हो गई है। इस पर एसपी सिटी ने उन्हें आश्वासन दिया कि एक सब इंस्पेक्टर और चार कांस्टेबल की एक टीम का गठनकर जल्द ही पेट्रोलिग फिर से शुरू कराई जाएगी। मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से ध्रुव घाट पर बिजली और गैस के शवदाह गृह के निर्माण कार्य में तेजी लाने की बात कही, जिस पर अधिकारियों ने उन्हें चार माह में कार्य पूरा कर उन्हें हैंडओवर करने का आश्वासन दिया है। उधर, नमामि गंगे योजना के तहत चल रही पूर्व योजना के कार्य में शिथिलता को लेकर भी प्रश्न उठाया गया। इस उन्होंने ट्रायल शुरू होने का आश्वासन दिया। बैठक में नगर निगम अधिकारियों ने अक्षय नवमी और देव उत्थान से पहले परिक्रमा मार्ग को दुरुस्त करने की बात कही है।

बैठक में जल निगम, नगर निगम, पुलिस, सिचाई विभाग, वन विभाग, मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण आदि के अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी