Fire in Crackers: मथुरा में आतिशबाजी से दो मंजिला मकान ध्वस्त, एक की मौत

आसपास के आधा दर्जन मकान क्षतिग्रस्त छह घायल। कस्बा सुरीर में कोतवाली के पीछे थोक कलां में जोगेंद्र सिंह के बाबा गंगाराम के नाम आतिशबाजी का लाइसेंस था। गंगाराम की मौत के बाद लाइसेंस निरस्त हो गया लेकिन चोरी छिपे आतिशबाजी बनाने का काम हो रहा था।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 08:04 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 10:03 AM (IST)
Fire in Crackers: मथुरा में आतिशबाजी से दो मंजिला मकान ध्वस्त, एक की मौत
आतिशबाजी से धमाके में दो मंजिला मकान तहस-नहस हो गया।

मथुरा, जेएनएन। कस्बा सुरीर में शुक्रवार देर रात एक घर में रखे बारुद व आतिशबाजी के सामान में धमाका हो गया। धमाके में दो मंजिला मकान तहस-नहस हो गया और आसपास के आधा दर्जन मकान क्षतिग्रस्त हो गए। जिनके मलबे में दबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस व ग्रामीणों ने मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया।

कस्बा सुरीर में कोतवाली के पीछे थोक कलां में जोगेंद्र सिंह के बाबा गंगाराम के नाम आतिशबाजी का लाइसेंस था। गंगाराम की मौत के बाद लाइसेंस निरस्त हो गया लेकिन चोरी छिपे आतिशबाजी बनाने का काम हो रहा था। दीपावली के त्योहार को नजदीक देख पटाखे बनाने के लिए बारूद व आतिशबाजी का अवैध भंडारण कर रखा था। शुक्रवार की रात मकान के दूसरे मंजिल पर रखे बारूद व आतिशबाजी में धमाका हो गया। तेज धमाके के साथ दो मंजिला मकान भरभरा कर गिर पड़ा। जिसकी चपेट में आने से आसपास बॉबी जोशी, जबाहर व बृजकिशोर के मकान भी ध्वस्त हो गए। जिनके मलबे में दबने से चीख-पुकार मचने लगी। उधर तेज धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग व इलाका पुलिस पहुंच गई। जेसीबी की मदद से मलबा हटा कर उसमें दबे लोगों को बाहर निकाल कर अस्पताल भिजवा दिया। जहां उपचार के दौरान जोगेंद्र की मौत हो गई। जबकि उनकी पत्नी शिवानी, मां इंद्रवती, बहन कल्लो, शशि आदि के अलावा पड़ोसी बॉबी जोशी, महेंद्र, विमला व दिव्यांशु समेत आधा दर्जन से अधिक घायल हो गए। इस हादसे की सूचना पर एसडीएम व सीओ समेत अधिकारीओं ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल कर पुलिस को दिशा निर्देश दिए। 

chat bot
आपका साथी